- सबकुछ जानकर भी पुलिस अंजान, बंधी हुई है महीनेदारी

- कई क्षेत्र बना चुके हैं नशे के अड्डे के रूप में पहचान

आगरा। सिटी में नशे के कारोबार की खेप जगह-जगह बिक रही है। कुछ एरिया तो ऐसे हैं, जो इस कारोबार के लिए अपनी पहचान बना चुके है। सबकुछ जानते हुए भी पुलिस यहां पर कार्रवाई नहीं करती। सूत्रों की मानें तो इन स्थानों से पुलिस की महीनेदारी बंधी होती है

इन स्थानों पर होता है कारोबार

गांजा सिटी में आसानी से मुहैया हो जाता है। इसके शौकीन रेलवे लाइन के आउटर पर अपने ठिकाने बना कर इसका आनंद लेते हैं। इनमें युवा भी बड़ी संख्या में रहते हैं। सूत्रों की मानें तो ईदगाह बस स्टैंड, प्रतापपुरा चौराहा, नगला छऊआ, शाहगंज रेलवे पुल के पास बड़ी मात्रा में गांजे की बिक्री होती है। यहां एक युवक हाथ में गांजा लिए बड़े ही आराम से घूमता-फिरता है। बेखौफ रूप से गांजे की सप्लाई करता है। आगरा कैंट पर एक पंचर वाले के द्वारा गांजा बेचे जाने की बात भी प्रकाश में आई है। इसके अलावा चरस का कारोबार भी चल रहा है। थाना एत्माद्उद्दौला के नगला बिहारी में भी चरस का कारोबार चल रहा है।

पुलिस नहीं डालती हाथ

ऐसा नहीं है कि पुलिस को इसकी जानकारी नहीं है। सूत्रों की मानें तो सबकुछ जानकर भी पुलिस अनजान है। आंखों के सामने अवैध कारोबार चल रहा है, लेकिन कोई भी पुलिसकर्मी उसे नहीं रोकता। सूत्रों की मानें तो इस कारोबार को चलाने वाले दबंगों ने थाने-चौकीयों से महीनेदारी तय कर रखी है।

पहले पकड़े, फिर छोड़ दिए

सूत्रों की मानें तो थाना शाहगंज पुलिस ने नशे के कारोबार से जुड़े दो युवक पिछले दिनों पकड़े थे। सूत्र बताते हैं कि पुलिस ने उन पर कोई भी मुकदमा दर्ज नहीं किया, बल्कि ले देकर मामला निपटा दिया। पुलिस ने थाने से ही उन्हें छोड़ दिया।

Posted By: Inextlive