- दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की खबर पर असर

- नरकटियागंज से मेरठ जा रहा था बेतिया का युवक

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र: गोरखपुर रेलवे स्टेशन से होकर गुजरने वाली ट्रेनों में तस्करी का माल इधर से उधर हो रहा है। शनिवार को जीआरपी ने गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर 60 लाख की चरस केसाथ एक तस्कर को अरेस्ट किया। बिहार के बेतिया का रहने वाला युवक नरकटियागंज से तस्करी की चरस लेकर मेरठ जा रहा था। मुकदमा दर्ज करके जीआरपी जांच पड़ताल में जुटी है। इस संबंध में दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने 24 दिसंबर के अंक में समाचार का प्रकाशन किया था। इसके बाद से जीआरपी ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी।

चरस की खेप लेकर जा रहा था मेरठ

सीओ जीआरपी उमाशंकर सिंह ने जानकारी दी। बताया कि पडरौना चौकी प्रभारी उपेंद्र श्रीवास्तव शनिवार सुबह फोर्स के साथ गोरखपुर जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर चार पर गश्त कर रहे थे। पूर्वी छोर पर बैग लेकर घूम रहा एक युवक पुलिस को देखकर भागने लगा। घेराबंदी करके उसे पकड़ा गया तो तलाशी में भारी मात्रा में चरस बरामद हुई। चरस की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में 60 लाख रुपए आंकी गई है। पूछताछ में युवक की पहचान बेतिया, नौतन तेलुआ निवासी सुनील कुमार के रूप में हुई।

एक किलो चरस पर एक हजार रुपए

आरोपित सुनील ने पुलिस को बताया कि चरस का पैकेट नरकटियागंज के अमीनुल्लाह ने दिया था। पैकेट को लेकर उसे मेरठ जाना था। पैसेंजर ट्रेन से वह गोरखपुर पहुंचा। यहां से दूसरी ट्रेन में सवार होकर वह मेरठ जाने की कोशिश कर रहा था। निर्धारित जगह पर पैकेट पहुंचाने पर उसे प्रति किलो के हिसाब से रुपए मिलते थे। ट्रेन का किराया भाड़ा और अन्य खर्च अलग से दिया जाता है। सुनील ने जीआरपी को बताया कि इसके पहले पांच बार वह मेरठ और दिल्ली में चरस की खेप पहुंचा चुका है। लेकिन इस बार वह पकड़ा गया।

वर्जन

ट्रेन से होने वाली तस्करी पर नजर रखी जा रही है। टीम को अलर्ट किया गया है। इसलिए चरस, शराब सहित अन्य चीजें बरामद हो रही हैं। युवक से पूछताछ में मिली जानकारी पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

उमाशंकर सिंह, सीओ जीआरपी, गोरखपुर

Posted By: Inextlive