Chardham Yatra मार्गो पर लग रहे जाम की वजह से वाहनों में फ्यूल की अधिक खपत ने यात्रा मार्ग पर पेट्रोल डीजल की किल्लत पैदा हो गई है.

dehradun@inext.co.in
DEHRADUN: पहाड़ के अधिकतर पेट्रोल पंप खाली हो गए हैं. रेंग रेंग कर चल रही तीर्थ यात्रियों कर कारों में एसी चलने के कारण फ्यूल अधिक जल रहा है. बुधवार को तो रूद्रप्रयाग,और चमोली जिले के कई कस्बों में हालत यह हो गई कि पुलिस के पहले में पेट्रोल पंप से थोड़ा थोड़ा फ्यूल दिया गया. फ्यूल सप्लाई में सबसे बड़ी बाधा बन रहा है जाम. जाम की वजह से पहाड़ में फ्यूल लेकर जाने वाले टैंकर भी फंसे है. फ्यूल लेकर टैंकर यात्रा मार्ग में पेट्रोल पंपों पर पहुंच ही नहीं पा रहे.

चमोली में पुलिस पहरे में पेट्रोल पंप
चमोली से लेकर बद्रीनाथ तक जाम के हालात हैं. ऐसे में पेट्रोल पंप पर लोग टैंक फुल करवाने पहुंचने लगे. चमोली में तो पुलिस ने एचपी पेट्रोल पंप के पास ही जाम खुलवाने के लिए चेकिंग प्वाइंट बना रखा है. ऐसे में वहां तक जाम में फंसकर पहुंचने वाले वाहन पेट्रोल पंप पर फ्यूल भराने पहुंचने लगे. पंप के बाहर से रोड तक कतारें लग गई. लोग टैंक फुल कराने की लगे तो पंप ओनर ने 5 से 10 लीटर फ्यूल ही देने की बात कही. इस पर पंप पर हंगामा हो गया. काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने विवाद निपटाकर रास्ता खुलवाया.

फ्यूल खत्म होने से सैकडों वाहन फंसे
जाम के दौरान रेंग रेंग कर चारधाम यात्रा के लिए पहाड़ चढ़ रहे वाहन कई घंटों के जाम में फंसे हैं ऐसे में वाहनों में फ्यूल खत्म हो गया. फ्यूल खत्म होने की वजह से सैकड़ों कारें यात्रा मार्ग पर ही सड़क पर बंद हो गई. कई थोड़ा जाम खुलने पर धक्का मारकर उन्हें साइड किया गया तो कहीं यात्रियों को कार छोड़कर अन्य वाहनों में सफर करना पड़ा.

एक दर्जन से अधिक पेट्रोल पंप सूखे
यात्रा मार्ग पर सबसे अधिक पेट्रोल पंप इंडियन ऑयल और एचपीसीएल के हैं. गोपेश्वर,चमोली, पीपलकोटी, रूद्रप्रयाग के अधिकतर पेट्रोल पंप या तो सूख चुके हैं, या फिर वाहनों को 1 से 10 लीटर तक लिमिटेड मात्रा में ही फ्यूल भर रहे हैं.

 

Posted By: Ravi Pal