- पुलिस ने हत्यारोपियों को सजा दिलाने के लिए जुटाए साक्ष्य

- टोल प्लाजा की वीडियो और मोबाइल संचालक बना गवाह

- आरोपी सावन, पिता और दादा को नहीं मिल सकी है जमानत

Meerut: महानगर की सनसनी बने देवालिका हत्याकांड की चार्जशीट 8ब् दिनों में तैयार कर ली गई हैं, पुलिस के पास चार्जशीट जमा करने के लिए अभी छह दिन का समय बाकी है, पुलिस ने चार्जशीट में मृतका की डीएनए रिपोर्ट और टोल की वीडियो तथा छात्रा को अंतिम कॉल करने वाले मोबाइल संचालक को गवाह बनाया है। पुलिस ने आरोपी सावन जैन के साथ उसके दादा और पापा को भी दोषी मानते हुए चार्जशीट तैयार की है। हालांकि तीनों आरोपी अभी तक जेल में है, उन्हें जमानत नहीं मिल पाई है।

क्या था मामला

मेडिकल थाने की पॉश कालोनी मोती प्रयाग के बी-7 में रहने वाले प्रदीप यादव एवं उनकी पत्‍‌नी रूबी यादव मेरठ कॉलेज में एसोसिएट प्रोफेसर है। छह अक्टूबर को उनकी बेटी देवालिका को टयूशन पढ़ने के बाद सोफिया स्कूल के सामने दोस्त सावन जैन ने बुलाया था। वहां से स्कूटी पर बैठाकर सावन अपने साथ देवालिका को खतौली तक ले गया था। सावन जैन बांबे बाजार निवासी दवा कारोबारी राजीव जैन का बेटा है। उसके दादा वेदप्रकाश रिटायर्ड एसडीएम हैं। सावन जैन ने सरधना नहर के समीप पुल से बीस मीटर की दूरी पर ले जाकर देवालिका की गला दबाकर हत्या कर दी। बाद में दौराला आकार अपने पापा के बेसिक फोन पर मामले की जानकारी दी। पिता और दादा दोनों ने हत्या के साक्ष्य छिपाए रखे। पुलिस ने मुख्य आरोपी सावन जैन के साथ उसके दादा वेदप्रकाश और पापा राजीव जैन को भी आरोपी बनाया है।

8ब् दिनों में तैयार की गई है चार्जशीट

8ब् दिनों में तैयार की गई चार्जशीट में उस मोबाइल स्वामी को भी गवाह बनाया गया है, जिसके मोबाइल से सावन जैन ने सोफिया ग‌र्ल्स कालेज के बाहर खड़े होकर देवालिका को बुलाया था। दूसरे सबूत में टोल प्लाजा की फुटेज को लिया गया है, जिसमें स्कूटी पर सवार होकर सावन जैन अपने साथ देवालिका को ले जा रहा है। मौका-ए-वारदात से मिली सावन की शर्ट और फुटेज में पहने कपड़े आपस में मिलान हो रहे है। साथ ही उस वीडियो का जिक्र भी चार्जशीट में किया गया, जिसमें सावन जैन ने देवालिका के शव को मौके पर पहुंचकर शिनाख्त कराई थी। सबसे अहम साक्ष्य डीएनए रिपोर्ट को रखा जा रहा है। हालांकि अभी तक रिपोर्ट नहीं आई है। गला दबाते समय देवालिका के नाक से खून आया था, जिसमें सावन जैन की टीशर्ट सनी हुई थी। सावन जैन की टीशर्ट और प्रोफेसर प्रदीप यादव के खून का नमूना लेकर लखनऊ लैब में डीएनए जांच के लिए भेजा गया है। एसओ नौचंदी विनोद कुमार का कहना है कि चार्जशीट पूरी तरह से तैयार हो चुकी है, अगले छह दिनों के समय में अदालत पहुंच जाएगी।

इन्होंने कहा

चार्जशीट में बेटा, पिता और दादा तीनों को देवालिका हत्या में आरोपी बनाया गया है। सभी आरोपियों को अदालत में कड़ी के कड़ी सजा मिल सकें, इसके लिए पुलिस ने चार्जशीट में अहम साक्ष्य जुटाए है, जिससे केस को अदालत में मजबूती से रखा जा सकें।

-ओंकार सिंह, एसएसपी

Posted By: Inextlive