- सीसीएसयू में चौधरी चरण सिंह की जयंती पर कवि सम्मेलन।

Meerut- सीसीएसयू में चौधरी चरण सिंह कार्यक्रम की श्रृंखला में शुक्रवार को कवि सम्मेलन किया गया। सम्मेलन सुभाषचंद्र बोस प्रेक्षागृह में किया गया, जिसमें प्रतिष्ठित कवियों ने अपनी रचनाओं व कविताओं के माध्यम से सभी को रोमांचित कर दिया। वहीं हास्य कविताओं ने माहौल को खुशनुमा बना दिया। सम्मेलन की शुरुआत मथुरा से आई पूनम वर्मा ने मां सरस्वती का गीत गाकर की। इसके बाद मेरठ के सुमनेश सुमन ने शहीदों पर अपनी कविता सुनाई।

हास्य कविता ने गुदगुदाया

इजहार हुआ, इकरार हुआ, एहसान हुआ हास्य कविता ने सभी को खूब गुदगुदाया। वहीं पूनम की कविता किसी-किसी की याद में खुशबू में भीगे केश लाई हूं सुनाई। जब पापुलर मेरठी ने मैं हूं जिस हाल में ऐ मेरे सनम रहने दे पंक्ति की शुरुआत की तो सभी हंसते हंसते लोटपोट हो गए। आगे उन्होंने कहा कि न दे चाकू मेरे हाथों में कलम रहने दें, मैं तो शायर हूं मेरा दिल है बहुत ही नाजुक, मैं पटाखे से ही मर जाऊंगा बम रहने दें।

इनकी रही उपस्थित

कार्यक्रम में मुख्य रुप से सीसीएसयू के वीसी प्रो। एनके तनेजा ने सभी कवियों की कविताओं की प्रशंसा की। इसके बाद प्रो। अर्चना शर्मा ने सभी का धन्यवाद दिया।

चौधरी चरण सिंह को किया याद

फोटो- 19

मेरठ- मेरठ कॉलेज के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अंकित मलिक कुरमाली के नेतृत्व में सैकड़ों छात्रों ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह का 114वां जन्मदिवस मनाया। इस दौरान उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। अंकित मलिक ने अपने युवा साथियों के साथ मिलकर भारत सरकार से अपील की की किसानों के मसीहा चौ। चरण सिंह को भारत रत्‍‌न का सम्मान दिया जाए। इस अवसर पर तरुण मलिक, आकाश, विशाल राठी, विशाल चौधरी, विनय कुमार आदि का सहयोग रहा।

Posted By: Inextlive