- कॉलेजेज को एक्स्ट्रा क्लासेज चलाकर कोर्स पूरा करने के दिए निर्देश

- यूनिवर्सिटी से पहले कॉलेजेज को खत्म करने होंगे एग्जाम्स

MEERUT: सीसीएस यूनिवर्सिटी अब अपने सेशन को सुचारू करने के लिए सीरियस होता दिखाई दे रहा है। नेक्स्ट सेमेस्टर सही समय पर शुरू हो सके इसके लिए यूनिवर्सिटी ऑड सेमेस्टर के एग्जाम्स जनवरी के फ‌र्स्ट वीक में कंडक्ट कराने की तैयारी कर रहा है। वीसी की अध्यक्षता में हुई सभी हेड्स व टीचर्स की मीटिंग में यह सहमति बनी कि यूनिवर्सिटी कैंपस की ऑड सेमेस्टर के एग्जाम्स जनवरी के फ‌र्स्ट वीक में शुरू हो सकें, इसके लिए सभी कॉलेजेज को अपने सेमेस्टर एग्जाम्स दिसंबर में खत्म कर देने होंगे।

24 दिसंबर तक खत्म करें एग्जाम

मीटिंग में वीसी ने सभी कॉलेजेज को यह निर्देश जारी किया कि वे अपने स्टूडेंट्स के सेमेस्टर एग्जाम्स हर हाल में 24 दिसंबर तक खत्म कर दें। इससे पहले 90 दिन की क्लासेस कराना जरूरी है। यदि इसमें वे पीछे हैं तो एक्स्ट्रा क्लासेस कराकर उसे पूरा कर दें। सिलेबस को हर हाल में पूरा करा दें।

28 तक भरे जाएंगे बैक पेपर फॉर्म

मेन एग्जाम्स 2014-15 के बैक पेपर के लिए ऑनलाइन एग्जाम फॉर्म भरने की लास्ट डेट 28 अक्टूबर निर्धारित कर दी है। जबकि भरे हुए फॉर्म को कॉलेजेज में जमा करने की डेट 30 अक्टूबर है। यूजी और पीजी के रेगुलर व प्राइवेट समेत एलएलबी और एलएलएम के स्टूडेंट्स बैक पेपर का फॉर्म भर सकते हैं। वहीं कॉलेजेज द्वारा यूनिवर्सिटी में फॉर्म जमा करने की लास्ट डेट दो नवंबर है। इसके बाद किसी भी स्टूडेंट के फॉर्म स्वीकार नहीं होंगे।

फॉर्म भरने में रही है समस्या

वहीं ऑनलाइन बैक पेपर फॉर्म भरने में स्टूडेंट्स को काफी प्रॉब्लम भी फेस करनी पड़ रही है। स्टूडेंट्स ने बताया कि फॉर्म खुलते नहीं। जिस वह से वे आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। इसको लेकर यूनिवर्सिटी ने निर्देश जारी कर बताया कि वेबसाइट पर रेगुलर और प्राइवेट दोनों के लिए अलग लिंक होगा। लॉगिन के बाद स्टूडेंट इंफॉर्मेशन पेज खुल जाएगा। यहीं पर स्टूडेंट अपना आवेदन कर सकता है। फीस डेबिट व क्रेडिट कार्ड से असेप्ट किया जाएगा।

Posted By: Inextlive