- आईजीसीएल के फाइनल में फिरोजाबाद को 23 रन से हराया

- थर्ड प्लेस के लिए हुए मुकाबले में बदायुं ने डीएसडी मोहनलालगंज को हराया

LUCKNOW: कार्तिक के हरफनमौला खेल की बदौलत इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आईजीसीएल) में हरियाणा ने चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया। केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर खेले गए फाइनल मुकाबले में चौटाला क्रिकेट क्लब हरियाणा ने फिरोजाबाद को ख्फ् रन से हरा दिया। खिलाडि़यों को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पुरस्कृत किया।

रोचक मुकाबला

फाइनल मैच में चौटाला क्रिकेट क्लब हरियाणा ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी की डिसीजन लिया। ओपनर महावीर (ख्फ् रन) ने शानदार पारी खेली और टीम को मजबूत स्कोर की राह पर ले गए। इसके बाद नितिन ने क्9 और कार्तिक ने क्7 रन की पारी खेली। हरप्रीत ने क्भ् और अभिषेक ने नौ रन बनाकर टीम के स्कोर को क्क्0 रन तक पहुंचा दिया। फिरोजाबाद की ओर से रवि यादव और शेखर ने दो-दो विकेट चटकाए। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी फिरोजाबाद की टीम क्भ् ओवर में 87 रन के योग पर सिमट गई। राहुल शर्मा ने ख्क् और लोकेश ने क्9 रन की पारी खेली। कोई भी बल्लेबाज पिच पर ज्यादा टाइम नहीं दे सका। तू चल मैं आता हूं कि तर्ज पर टीम थोड़ी ही देर में सिमट कर पैवेलियन पहुंच गई। हरियाणा की ओर से सुरेन्द्र, लखविंदर और कार्तिक ने तीन-तीन विकेट चटकाए। हरियाणा के कार्तिक मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे।

9 विकेट खोकर 7क् रन

थर्ड प्लेस के लिए खेले गए मुकाबले में बदायुं ने डीएसडी मोहनलालगंज को छह विकेट से हरा दिया। फाइनल से पहले खेले गए इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए मोहनलालगंज ने क्ख् ओवर में नौ विकेट खोकर 7क् रन बनाए। सौरभ बंगाली ने क्8 और हरीश ने क्ब् रन बनाए। बदायुं की ओर से सद्दाम ने तीन और जुनैद ने दो विकेट गिराए। जवाब में बदायुं की टीम ने क्0.भ् ओवर में चार विकेट खोकर 7ख् रन बनाए और जीत दज की। जुनैद ने ख्9 रन की पारी खेली।

Posted By: Inextlive