बीसीबी में धरे गए 5 मुन्नाभाई

2014-01-04T10:00:00Z

Bareilly बरेली कॉलेज में फ्राइडे को प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम ने थोड़ी चुस्ती क्या दिखाई एग्जाम रूम में बैठे मुन्नाभाइयों में खलबली मच गई एकएक करके 5 स्टूडेंट्स एग्जाम के दौरान मोबाइल के साथ पकड़े गए वे सभी बीबीए व बीसीए डिपार्टमेंट में एग्जाम दे रहे थे सभी स्टूडेंट्स को अनफेयर मींस के तहत बुक कर दिया गया वहीं ईवनिंग शिफ्ट में लॉ के एग्जाम में भी एक स्टूडेंट को पर्ची के साथ पकड़ा गया उसे भी अनफेयर मींस के तहत बुक कर दिया प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम की इस सख्ती पर स्टूडेंट्स ने विरोध भी किया लेकिन चीफ प्रॉक्टर डॉ जोगा सिंह की मुस्तैदी के आगे उनकी एक नहीं चली

5 नकलची पकड़े गए
सुबह की पाली में बीबीए और बीसीए का एग्जाम कंडक्ट हो रहा था. इसी दौरान चीफ प्रॉक्टर डॉ. जोगा सिंह की अगुवाई में टीम ने सभी स्टूडेंट्स की चेकिंग स्टार्ट कर दी. बीबीए व बीसीए डिपार्टमेंट के सभी रूम्स को खंगाला गया. इस दौरान 5 स्टूडेंट्स के पास से मोबाइल फोन पकड़े गए. टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए फोन जŽत कर लिए और सभी स्टूडेंट्स की आंसरशीट नत्थी कर दूसरी प्रोवाइड कर दी गई. शाम की पाली में प्रॉक्टोरियल टीम और प्रिंसिपल डॉ. आरपी सिंह ने लॉ एग्जाम्स के दौरान चेकिंग की. एक स्टूडेंट्स के पास गेस पेपर्स पाए गए. लॉ के एग्जाम्स में चेकिंग किए जाने पर स्टूडेंट्स ने विरोध कर थोड़ा हंगामा भी किया. लेकिन प्रॉक्टोरियल टीम ने पकड़े गए नकलची स्टूडेंट को अनफेयर मींस के तहत बुक कर नई आंसरशीट प्रोवाइड करा दी.

लेकिन थोड़ी लापरवाही भी हुई
भले ही प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने सख्ती का मुजाहिरा किया लेकिन इससे पहले लापरवाही भी उजागर हुई. रूम में इंटर करने से पहले सभी स्टूडेंट्स की तलाशी ली जाती है. इस दौरान जितने भी गेस पेपर व मोबाइल समेत अन्य नकल सामग्री पाई जाती है उसे तुरंत जŽत कर लिया जाता है. चेकिंग के बावजूद 5 स्टूडेंट्स एग्जाम रूम्स में मोबाइल ले जाने में कैसे कामयाब हो गए.
Students ने दी सफाई
मोबाइल मिलने के बाद स्टूडेंट्स ने अपनी सफाई देते हुए नकल करने से इंकार कर दिया. स्टूडेंट्स ने अपनी सफाई में बताया कि अक्सर मोबाइल चोरी हो जाते हैं. वहीं कुछ स्टूडेंट्स ने बताया कि वे एग्जाम रूम में जाते वक्त मोबाइल को बाहर जमा करना भूल गए. गलती से जेब में मोबाइल लाने की बात कही.



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.