-कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर झांसा देकर महिला से की डेढ़ लाख की ठगी

-फोन कर सवालों का सही जवाब देने पर मिलेंगे 25 लाख का दिया था वादा

-अकाउंट नंबर देकर पांच बार में जमा कराए एक लाख 54 हजार

-भुक्तभोगी की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

VARANASI: सिर्फ अंदाज बदला है काम नहीं। ठगी का काम जैसे कल चल रहा था वैसे आज भी जारी है। इसी का परिणाम है कि तमाम अवेयरनेस के बाद भी लोग ठगी का शिकार होने से बच नहीं पा रहे हैं। ऐसे ही एक ताजा मामले में करोड़पति बनाने के चर्चित प्रोग्राम के नाम पर झांसा देकर काशीपुरा निवासी शाहिस्ता से एक लाख भ्ब् हजार रुपये की ठगी कर ली गई। इस मामले में चौक थाने में एफआईआर दर्ज कराया गया है।

फोन कर जमा कराया पैसा

बताया जाता है कि शाहिस्ता पुत्री शुभान अली के सेलफोन पर क्9 नवंबर को 9ख्फ्077क्क्8ब्88 नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने कहा कि आपका नाम कौन बनेगा करोड़पति के लिए चुना गया है। यदि आप फोन पर क्0भ् सवालों के जवाब देती हैं तो ख्भ् लाख रुपये जीत सकती हैं। शाहिस्ता ने हामी भरी तो कुछ देर बाद दूसरी कॉल आई और सवालों की झड़ी लगा दी गई। सवाल भी बस ऐसे-वैसे ही थे। मसलन, भैंस का रंग क्या होता है, रात में सूरज चमकता है या तारा वगैरह-वगैरह। सभी सवालों का जवाब जब शाहिस्ता ने दे दिया तो उसे बताया गया कि तुमने ख्भ् लाख जीत लिया है। अब पुरस्कार की राशि पाने के लिए जैसे-जैसे कहा जाएगा कुछ रुपये खातों में डालने होंगे। इतनी बड़ी धनराशि जीतने की खुशी का ठिकाना नहीं था लिहाजा फैमिली बिना सोचे समझे रुपयों का इंतजाम करने में जुट गई।

बहन से लिया उधार

शाहिस्ता की बहन रुबी की शादी जौनपुर में हुई है। वहां कोई प्रॉपर्टी बिकी थी जिसमें से तीन लाख रुपये रुबी के हिस्से आए थे। उन्हीं रुपयों में से रुबी ने बहन को पैसा दे दिया। जिसे लेकर शाहिस्ता ख्0 नवंबर को कबीरचौरा स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के ब्रांच में पहुंची। जिस नंबर से कॉल आयी थी उसपर मिस कॉल किया तो उधर से कॉल आई और दो अकाउंट नंबर बताए गए। ख्भ् हजार रुपये शाहिस्ता ने अकाउंट नंबर ब्म्9ब्0ख्क्088ख्ब्फ्8 में जमा किए। मिस कॉल करने पर उसे दूसरा अकाउंट नंबर नोट कराया गया। दोबारा अकाउंट नंबर ब्म्9ब्0ख्क्088ख्ब्फ्7 में ख्0 हजार रुपये जमा किये। और रुपये जमा करना चाहा तो पैन कार्ड मांगा गया। वहां से शाहिस्ता डीएवी स्थित बैंक पहुंच गई। वहां अकाउंट नंबर ब्म्9ब्0ख्क्088ख्ब्फ्8 में फिर ख्0 हजार रुपये जमा किए। उसी रात फिर फोन आया कि और रुपये जमा करने होंगे वरना पूरे ख्भ् लाख नहीं मिलेंगे। अगले दिन ख्क् नवंबर को फिर डीएवी ब्रांच पहुंचकर अकाउंट नंबर ब्म्9ब्0ख्क्088ख्ब्ख्ख् में फ्0 हजार रुपये जमा किए। वहां से शाहिस्ता विश्वेश्वरगंज स्थित पंजाब नेशनल बैंक पहुंची और वहां एक अन्य अकाउंट नंबर क्भ्क्भ्00क्भ्000ख्ख्फ्भ्क् में ब्9 हजार रुपये जमा किए।

अमिताभ बच्चन से बात कराओ

कई बार बैंक का चक्कर मारते देख एक बैंक कर्मचारी ने टोकते हुए कहा कि करोड़पति बनने के चक्कर में कहीं धोखा तो नहीं खा रही हैं। यह सुनकर शाहिस्ता का माथा चकराया। उसने मोबाइल नंबर 9ख्फ्077क्क्8ब्88 पर कॉल करके पूछताछ शुरू की। जवाब मिला कि ख्भ् हजार और जमा करो और तुम्हारे खाते में ख्भ् लाख पहुंच जाएंगे। शाहिस्ता अड़ गई कि मेरी बात अमिताभ बच्चन से कराई जाए। उधर से किसी और से बात कराई गई तो शाहिस्ता ने कहा कि यह अमिताभ की आवाज नहीं है। इस पर उसे बताया गया कि ख्ख् नवंबर को दोपहर में उसके घर अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान दोनों पहुंचेंगे। इन बातों से शाहिस्ता का शक और गहरा गया। इस बीच वह जब भी फोन करती या मिस कॉल करती उसे ख्भ् हजार रुपये और जमा करने को कहा जाता। अंतत: खुद के साथ हुई ठगी के मामले में शनिवार की रात शाहिस्ता ने चौक थाने में अप्लीकेशन दी। अप्लीकेशन के साथ जमा किए गए पैसे की बैंक रसीद भी सौंपा। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज किया है।

Posted By: Inextlive