-एनई रेलवे लखनऊ डिवीजन के डीआरएम करेंगे लोगों को जगरुक

- पांच दिवसीय संरक्षा जागरण अभियान के तहत बताएंगे अनमैंड क्रॉसिंग पार करने के तरीके

GORAKHPUR: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, अगर आप अनमैंड क्रॉसिंग क्रॉस कर रहे हैं तो पहले ठहरें, उसके बाद ट्रैक के दोनों तरफ देखें, तब क्रॉस करें। कुछ इसी अंदाज में एनई रेलवे लखनऊ डिवीजन के डीआरएम अनूप कुमार पांच दिवसीय जागरूकता अभियान चलाने जा रहे हैं।

डीआरएम के नेतृत्व में बनी टीम

डीआरएम के नेतृत्व में पांच दिवसीय संरक्षा जागरण अभियान के लिए डीआरएम ने टीम का गठन किया है। रेलवे आफिसर्स की मानें तो मैलानी-गोंडा के बीच और समस्त बीजी खंड, गोंडा-नौतनवां के बीच अनमैंड क्रॉसिंग पर गुजरने वाले लोगों को संरक्षा जन जागरण के तहत जागरूक किया जाएगा।

व्हीकल एक्ट की दी जाएगी जानकारी

रेलवे पर्यवेक्षक द्वारा स्टेशनों पर और रोड पर चलने वालों को मोटर वाहन अधिनियम की धारा क्फ्क् एवं रेलवे एक्ट की धारा क्म्क् की जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा सिविल अथॉरिटीज, जीआरपी, आरपीएफ व आरटीओ के ऑफिसर्स के साथ यह संयुक्त अभियान चलाया जाएगा।

और करेंगे अवेयर

अभियान के दौरान अनमैंड क्रासिंग को पार करने वाले लोगों को अनमैंड क्रास करने के तरीके, सावधानियों के बारे में बताया जाएगा। इसके अलावा बैनर, पोस्टर, स्टीकर, पंपलेट के थ्रू लोगों को अवेयर किया जाएगा। वैसे ही टाइम टू टाइम रेलवे प्रशासन लोगों को नुक्कड़ नाटक, एसएमएस और रेडियो प्रसारण के माध्यम से जागरूक करता रहता है।

सुरक्षा एवं संरक्षा को लेकर रेल प्रशासन की तरफ से बराबर अभियान चलाया जाता है। इसी के तहत अनमैंड क्रॉसिंग से गुजरने वाले लोगों के लिए संरक्षा जन जागरण अभियान शुरू किया जा रहा है।

आलोक कुमार सिंह, सीपीआरओ, एनई रेलवे

Posted By: Inextlive