देहरादून लॉकडाउन 5 में आवाजाही को लेकर कई नियमों में छूट मिलने के बाद से दून के बॉर्डर पर दोगुना भीड़ जुटने लगी है. ऐसे में पुलिस के लिए एन्फोर्समेंट और ट्रैफिक संभालना बड़ी चुनौती हो गई है. अनलॉक होने के बाद से प्रत्येक दिन 2 हजार से ज्यादा लोग दून के बॉर्डर पर पहुंच रहे हैं. जबकि अनलॉक से पहले

देहरादून,

लॉकडाउन 5 में आवाजाही को लेकर कई नियमों में छूट मिलने के बाद से दून के बॉर्डर पर दोगुना भीड़ जुटने लगी है। ऐसे में पुलिस के लिए एन्फोर्समेंट और ट्रैफिक संभालना बड़ी चुनौती हो गई है। अनलॉक होने के बाद से प्रत्येक दिन 2 हजार से ज्यादा लोग दून के बॉर्डर पर पहुंच रहे हैं। जबकि अनलॉक से पहले यह संख्या 800 के आसपास रहती थी, इनमें से 500 के आसपास बॉर्डर से वापस भी लौट रहे हैं।

एक जून से बदली तस्वीर

एक जून से लॉकडाउन के पांचवे चरण के साथ ही बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों की संख्या में इजाफा हुआ है। शुरूआत में लोगों को पास की अनिवार्यता खत्म होने की जानकारी मिली तो लोग देहरादून बॉर्डर की तरफ जुटने लगे। हालांकि बॉर्डर पर अभी भी लोगों से स्मार्ट सिटी में रजिस्ट्रेशन की डिटेल मांगी जा रही है। जबकि दूसरे स्टेट से आने वाले लोगों को अब भी पास अनिवार्य है। ऐसे में हजारों की संख्या में लोग आशारोडी चेक पोस्ट तक पहुंच रहे हैं। जिनमें से सैकड़ों की संख्या में लोगों को वापस भी लौटाया जा रहा है। क्लेमनटाउन थाना इंचार्ज नरोत्तम बिष्ट ने बताया कि आशारोड़ी चेक पोस्ट पर इन दिनों करीब 2 हजार लोग पहुंच रहे हैं। जबकि पहले यह संख्या 800 के आसपास रहती थी, उन्होंने बताया कि इनमें से 400 से 500 तक वापस भी लौट रहे हैं।

Posted By: Inextlive