- कचहरी में पेशी के दौरान काफी संख्या में बदमाशों से मुलाकात करते हैं परिचित

- चेकिंग के दौरान मुलाकात करने के लिए आए लोगों को कचहरी से एसपी सिटी ने भगाया

- चार लोगों को हिरासत में लेकर सिविल लाइन थाने भेजा

Meerut: कचहरी में बदमाशों से मुलाकात करने के लिए आने वाले लोगों के खिलाफ एसपी सिटी के नेतृत्व में अभियान चलाया गया। कचहरी और न्यायालय परिसर में खड़े लोगों की चेकिंग की गई। इस दौरान चार संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया। बाद में थाने से छोड़ दिया।

चेकिंग से मच गई खलबली

सुबह करीब ग्यारह बजे एसपी सिटी अपनी टीम के साथ कचहरी पहुंच गए। यहां खड़े संदिग्ध की चेकिंग कराई। बाद में कोर्ट के बाहर खड़े लोगों से पूछा गया कि वह क्यों खड़े हैं। जिस पर सभी ने बंदियों से मुलाकात करने की बात कही। इस बात पर एसपी सिटी का गुस्सा फूट गया। उन्होंने सभी को वहां से भगा दिया। इस दौरान चार संदिग्ध को पकड़कर पूछा गया तो वह कोई जवाब नहीं दे सके कि क्यों आए हैं। जिसके बाद एसपी सिटी ने सब को हिरासत में लेकर सिविल लाइन थाने में भेज दिया।

मिला इंजेक्शन

कचहरी में सुधाकर की मूर्ति के पास दो युवकों की जेब से इंजेक्शन और सीरिंज मिली। उन लोगों से पूछा गया यह क्यों लाए हो। इस पर युवक जवाब नहीं दे सके। पुलिस ने डांटकर वहां से भगा दिया।

कचहरी में करते हैं मुलाकात

चौधरी चरण सिंह जिला कारागार या फिर अन्य जिलों की जेल से आने वाले बंदी और कैदियों से मुलाकात करने के लिए उनके परिचित कचहरी में आ जाते हैं। ऐसे में जहां बात योगेश भदौड़ा और उधम सिंह गैंग की आ जाए तो कचहरी काफी सेंसेटिव हो जाती है। दरअसल कचहरी में बदमाश से कौन मुलाकात क्यों करने आ रहा हैं। यह काफी चुनौती भरा पुलिस प्रशासन के लिए हो जाता है। क्योंकि मेरठ और मुजफ्फरनगर कचहरी में मर्डर हो चुके हैं।

इन्होंने कहा

कचहरी में पेशी के लिए आने वाले बदमाशों और कैदियों से लोग अवैध ढंग से कचहरी में मुलाकात करते हैं। यह काफी गलत है। यदि किसी को मुलाकात करनी है तो वह जेल में जाकर कर सकते हैं। यहां पर जो लोग मुलाकात करने के लिए आए थे उनकों भगाया गया है और चेतावनी दी है कि कचहरी में कोई मुलाकात करने के लिए नहीं आएगा।

ओमप्रकाश

एसपी सिटी

मेरठ।

Posted By: Inextlive