- सुबह एसपी सिटी ने कचहरी परिसर में चलाया अभियान

- दोपहर को एसपी देहात ने संभाली अभियान की कमान

- सभी पुलिस कर्मी ड्यूटी पर मिले, हर आने-जाने वाले की तलाशी

Meerut: कचहरी में क्यों आए हो, यहां क्यों खड़े हो, कोई काम है क्या? नहीं सर हम तो वैसे ही यहां से निकलकर जा रहे है। बिना बात यहां से क्यों निकल रहे हो? सॉरी सर अब यहां से नहीं जाएंगे। मेन रोड से जाएंगे।

मंगलवार दोपहर को एसपी सिटी और एसपी देहात ने अपनी-अपनी टीम के साथ कचहरी परिसर में चेकिंग कराई। इस दौरान उन्होंने पांच संदिग्ध लोगों को पकड़कर सिविल लाइन थाने भेज दिया, हालांकि पूछताछ के बाद पांचों को थाने से छोड़ दिया गया है।

मच गया हड़कंप

कचहरी में उधम सिंह के शूटर नितिन उर्फ गंजा की गोली मारकर सरेआम हत्या कर दी गई थी। तभी से योगेश और उधम सिंह के बीच रंजिश बढ़ गई है। इसको दृष्टिगत रखते हुए पुलिस की दहशत फैलाने के लिए पुलिस समय-समय पर कचहरी में चेकिंग करती रहती है। सुबह करीब साढ़े दस बजे एसपी सिटी ओमप्रकाश कचहरी पहुंच गए। उनके साथ सीओ मनीष मिश्रा और इंस्पेक्टर सिविल लाइन इकबाल अहमद कलीम भी पहुंचे। अचानक शुरू हुई चेकिंग से लोगों में हड़कंप मच गया। यहां अदालतों के बाहर खड़े तीन युवकों को एसपी सिटी ने रोक लिया। उन लोगों से खड़े होने का कारण पूछा। तो किसी ने अपनी तारीख पर आने की बात कही तो किसी ने अपने भाई के साथ आने की बात कही। इस दौरान जेब की तलाशी ली गई, लेकिन जब कुछ नहीं निकला तो छोड़ दिया गया। इसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट कोर्ट के बाहर खड़े एक युवक की तलाश ली गई तो उसकी जेब से शराब का पव्वा निकला। जिसमें आधी शराब थी। इस पर एसपी ने युवक को फटकार लगाने के बाद छोड़ दिया। इसके अलावा एसपी सिटी ने हापुड़ रोड, एल ब्लॉक समेत तमाम जगह पर चेकिंग की, लेकिन कुछ हाथ नहीं लग सका।

चेकिंग जरूरी हो गई है

एसएसपी ओंकार सिंह के छुट्टी पर जाने के चलते एसपी देहात ने भी पूरी जिम्मेदारी से अपना कार्य किया। एसपी देहात दोपहर में कचहरी परिसर में पहुंच गए, उन्होंने चेकिंग के दौरान पांच संदिग्ध लोगों को पकड़ लिया। पहले तलाशी की गई, जब उनके पास वाहन के कागजात नहीं मिले तो सिविल लाइन पुलिस के हवाले कर दिया। हालांकि कुछ नहीं मिलने के चलते थाने से पांचों लोगों को छोड़ दिया गया है। एसपी देहात एमएम बेग सदर और सेशन हवालात में भी जाकर तलाशी ली।

Posted By: Inextlive