छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : महाशिवरात्रि के अवसर पर भक्तों के आवाजाही के दौरान किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो इसके लिए विशेष इंतजाम किया गया है। वहीं दूसरी ओर श्रद्धालुओं के आड़ में अराजकतत्वों का प्रवेश को रोकने के लिए दलमा वन्य प्राणी आश्रयणी द्वारा व्यापक पहल की गयी है। इसके लिए मेटल डिटेक्टर से चेक करने के बाद ही दलमा में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।

जानवरों को परेशान नहीं करें

जाएगी कि दलमा में भगवान की पूजा अर्चना करें, लेकिन जंगल में आग लगाने या जानवरों की क्षति न पहुंचा सके। इसके अलग-अलग स्थानों पर वन पदाधिकारी व कर्मचारियों की टीम को लगाया गया है। सभी कर्मचारी 23 व 24 फरवरी को अपने निर्धारित स्थल पर तैनात हो जाएंगे।

सम्मानित हुई विनीता शाह

सामाजिक कार्यकर्ता विनीता शाह को गुजरात के श्री दशा सोरठिया वणिक समाज ने सम्मानित किया। विनीता को यह सम्मान उनकी सामाजिक गतिविधियों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के कारण मिला। श्री दशा सोरठिया वणिक समाज प्रति वर्ष यह सम्मान देश के चुने हुए पांच लोगों को प्रदान करता है। सम्मान स्वरूप विनीता शाह को एक प्रशस्ति पत्र, एक रजत पत्र के साथ अंग वस्त्र प्रदान किया गया। गत 12 फरवरी को गुजरात के वड़ोदरा में आयोजित इस सम्मान समारोह में गुजराती वणिक समाज के लगभग एक हजार प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Posted By: Inextlive