Chernobyl Web Series Review दुनिया की सबसे त्रासदी की कहानी

2019-07-02T10:38:35Z

देश विदेश में धूम मचा रही चर्नोबिल को गेम ऑफ़ थ्रोन्स के बाद दुनिया के सबसे बड़े शोज़ में से एक माना जा रहा है एक सत्य घटना पर आधारित सीरीज़ देर सवेर मैंने भी देख ली है आइये आपको बताते हैं कैसी लगी।

कहानी :
चर्नोबिल न्युक्लियर पावर प्लांट में विस्फोट के बाद कैसे क्राइसिस को मैनेज किया गया, यही है चेर्नोबिल की कहानी
समीक्षा :
अब देखिए, चूंकि ये सीरीज़ एक सत्य घटना पर आधारित है, इसपे आपको काफी रीडिंग मटेरियल मिल जाएगा, ये एक बड़ी त्रासदी थी। एक पूरा हिस्सा ही खत्म हो गया था एक देश का, उस वक़्त के हालात और उस वक़्त की सरकार की परेशानी और असमंजस को आप तभी समझ पाएंगे जब आप इस हादसे के विध्वंस के बारे में जान चुके होंगे। उस वक़्त की रूस की तस्वीर ही कुछ अलग थी। मिखाइल गोरबाचोव के नेतृत्व में कैसे लड़ा गया उस हादसे से वही इस सीरीज का सबसे बड़ा पॉइंट है।
शो का आर्ट डिरेक्शन बहुत ही बढ़िया है, एक एक बारीकी एक एक बिलिडिंग, एक एक ऑफिस-घर-खदान का सेटअप ऑन पॉइंट है। प्रोस्थेटिक डिपार्टमेंट और मेकअप डिपार्टमेंट का काम भी बढ़िया है। बैकग्राउंड स्कोर और सिनेमाटोग्राफी लाजवाब है।

 

var width = '100%';var height = '360px';var div_id = 'playid31';playvideo(url,width,height,type,div_id);



अदाकारी :

पूरी कास्टिंग बढ़िया है।
कुलमिलाकर नुक्लेअर वर्ल्ड के काले हिस्से को समझना हो तो इससे बेहतर कोई सिरीस नहीं है। मस्ट वॉच।
रेटिंग : 4.5 स्टार्स
Review by : Yohaann Bhaargava


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.