छत्तीसगढ़ के रायपुर रेलवे स्टेशन पर शनिवार सुबह डेटोनेटर शिफ्ट करते समय हुए धमाके में सीआरपीएफ के चार जवान घायल हो गए। यह घटना आज सुबह 6.30 बजे हुई है।


रायपुर (एएनआई)। छत्तीसगढ़ के रायपुर रेलवे स्टेशन पर एक धमाका हुआ है। रायपुर पुलिस के मुताबिक शनिवार को छत्तीसगढ़ के रायपुर रेलवे स्टेशन पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) स्पेशल ट्रेन में इग्नाइटर सेट वाला एक बॉक्स फर्श पर गिरने के कारण एक बड़ा धमाका हुआ है। इस दाैरान केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के चार जवान घायल हो गए। सीआरपीएफ सूत्रों के मुताबिक यह घटना आज सुबह 6.30 बजे रायपुर रेलवे स्टेशन पर हुई जब सीआरपीएफ की 122 बटालियन के जवान जम्मू जाने के लिए ट्रेन में सवार होने वाली थी। इस दाैरान सीआरपीएफ के घायल जवानों को तुरंत उपचार हेतु अस्पताल पहुंचाया गया है।

सीआरपीएफ के अफसर घटनास्थल पर पहुंचे
वहीं घटना की जानकारी होते ही रेलवे के प्रशासनिक अफसर पर व सीआरपीएफ के अफसर घटनास्थल पर पहुंचे। इस संबंध में एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घायल कर्मियों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। अधिकारी ने कहा, हेड कांस्टेबल विकास चौहान को गंभीर चोटें आई हैं क्योंकि वही इग्नाइटर सेट वाला बॉक्स पकड़े हुए थे। वहीं अन्य तीन कर्मियों को मामूली चोटें आईं और प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। उन्होंने कहा, सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी रेलवे स्टेशन पहुंच गए हैं। घटना की जांच शुरू कर दी गई है।

Posted By: Shweta Mishra