-संगम लोअर की तरफ बढ़ा बिजली विभाग का काम, 30 कांट्रैक्टर और 480 कर्मचारी बढ़ाए गए

-28 दिसम्बर से पहले काम पूर कर लिखित रिपोर्ट सौंपे

इतने काम पूरे

01 हजार पोल लग चुका हैं।

07 हजार एलईडी लाइट इंस्टॉल

250 किलोमीटर तक तार बिछा

इतने काम अधूरे

250 पोल लगने हैं

05 हजार एलईडी लाइट इनस्टॉल

75 किलोमीटर तक बिछाना है तार

PRAYAGRAJ: बीस दिन बाद पूर्ण रूप से माघ मेले की शुरुआत हो जाएगी। लेकिन सभी विभागों के काम बेहद धीमी रफ्तार से चल रहे हैं। आलम यह है कि 20 दिसंबर की डेडलाइन भी क्रॉस हो चुकी है। ऐसे में शनिवार को मेला क्षेत्र में पहुंचे बिजली विभाग के चीफ इंजीनियर ओपी यादव ने कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई। साथ ही 28 दिसंबर तक काम कंप्लीट कर लिखित में रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा।

एक दिन में लगे 80 पोल

इस बीच मेला बिजली विभाग कंस्ट्रक्शन अधिकारी आरके यादव का कहना है कि काम काफी तेजी से चल रहा है। रविवार को हाइड्रॉलिक मशीन से 80 पोल लगाए गए हैं। काम में तेजी लाने के लिये 480 कर्मचारियों, 30 कांट्रैक्टर को बढ़ाया गया है। विभागीय अधिकारियों की तरफ से बताया गया बिजली विभाग का सामान समय पर नहीं पहुंच सका है। इस वजह से काम डिले हो रहा है। कंस्ट्रक्शन अधिकारी आरके यादव ने बताया कि सामान की डिमांड करने के लिये वाराणसी गए थे।

मेला अधिकारी को साफ निर्देश दिया गया है कि काम समय पर पूरा कर सूचित करें। लेकिन मेला क्षेत्र में सबसे तेज काम बिजली विभाग का ही चल रहा है। कई सब स्टेशन से पॉवर सप्लाई शुरू भी कर दिया हैं। मेला क्षेत्र में चलने वाले काम की मॉनिटरिंग रोजाना किया जा रहा हैं।

ओपी यादव, मुख्य अभियंता

Posted By: Inextlive