डॉक्टर्स की पीड़ा दूर करेंगे सीएम

2019-07-15T11:00:09Z

RANCHI: रिम्स में मरीजों का इलाज करने वाले सीनियर डॉक्टर्स और टीचर्स की पीड़ा अब सीएम रघुवर दास दूर करेंगे। उन्हें होने वाली परेशानियों को एक महीने के अंदर ही खत्म करने का आश्वासन भी दिया गया। रविवार को रिम्स ट्रामा सेंटर के ऑडिटोरियम में डॉक्टर्स के साथ बैठक में सीएम ने कहा कि डॉक्टरों को धरती के भगवान का दर्जा दिया गया है। गरीब जनता भी आपको भगवान का दर्जा देती है। कुछ कर्म और कर्तव्य पैसे के लिए नहीं, बल्कि उससे बढ़कर सेवा के लिए होते हैं। दुनिया क्या कहती है इसकी परवाह न करें। सरकार की मंशा आपके सम्मान को ठेस पहुंचाने की नहीं है, इसलिए आप बेहतर काम करें।

डॉक्टरों ने बताई अपनी समस्याएं

बैठक के दौरान डॉक्टरों ने अपनी समस्याओं से सीएम को अवगत कराया। डॉक्टरों ने बताया कि कुछ दिनों से हॉस्पिटल में तनाव के माहौल में काम कर रहे हैं। हाल के दिनों में जो भी हुआ उससे डॉक्टर आहत हैं। इसके अलावा जिस तरह से उन्हें तनाव दिया जा रहा है उससे वे बेहतर काम नहीं कर पा रहे हैं। डॉक्टरों की कमी के बीच मरीजों का इलाज हो रहा है। इतना ही नहीं, कई डॉक्टरों का आजतक सेवेंथ पे लागू नहीं हो पाया है। वहीं, एनपीए के लिए भी गुहार लगानी पड़ रही है। रेसिडेंशियल बिल्डिंग भी रहने लायक नहीं है। इसके अलावा कई अन्य समस्याएं भी डॉक्टरों ने बताई।

सीएम ने दिया आश्वासन

-समस्याओं का समाधान एक माह में होगा

-गवर्निंग बॉडी की बैठक में होंगे सभी फैसले

-खाली पदों पर जल्द नियुक्ति का प्रयास होगा

-बजट में रिसर्च का प्रावधान किया जाएगा


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.