- मेडिकल कॉलेज में लाखों रुपए खर्च कर बनाया गया था स्टेज, भोजन का भी था इंतजाम

- खुशामद में अफसरों ने कर डाली थी सारी व्यवस्था, सीएम ने लगाई फटकार

GORAKHPUR: एक तरफ लाखों लोग बाढ़ की चपेट में हैं और पानी से घिरे होने के चलते दाने-दाने को मोहताज हैं तो दूसरी तरफ जिले के अफसर सीएम की खुशामद में लाखों रुपए खर्च कर स्टेज, मंच, टेंट, कुर्सी के साथ ही सभा में पहुंचने वालों के लिए भोजन-नाश्ते का इंतजाम करा डाला। बीआरडी में यह कार्यक्रम अफसरों ने अपनी तरफ से सीएम को खुश करने के लिए कर डाला लेकिन जैसे ही गोरखपुर पहुंचे सीएम को इस कार्यक्रम की जानकारी हुई उन्होंने खुश होने की जगह अफसरों को कड़ी फटकार लगाई। बिना किसी अनुमति के चार हजार लोगों के बैठने और भोजन का प्रबंध किए जाने पर सीएम भी हैरान रह गए। वह भी तब जबकि सीएम के प्रोटोकाल में मेडिकल कालेज का कोई प्रोग्राम नहीं था। प्रशासन ने बहुत कोशिश की यह बात बाहर न जाए लेकिन लोगों को जानकारी हुई तो शहर में अधिकारियों की खूब किरकिरी हुई। सोशल मीडिया पर भी तंज कसे गए।

अपने मन से शुरू कर दी तैयारी

शनिवार को स्वच्छ यूपी-स्वस्थ यूपी के अभियान का आगाज गोरखपुर से होना तय हुआ था। बिना किसी अनुमति के अफसरों ने मेडिकल कालेज में अपने स्तर से तैयारियां शुरू कर दी। मेडिकल कालेज में कार्यक्रम के अभियान की संभावना में अधिकारियों ने मंच बनवाना शुरू कर दिया। बस्ती की फर्म के जरिए कैंपस में भारी भरकम वॉटर प्रूफ मंच तैयार कराया गया। सेफ हाउस सहित अन्य तैयारियां की गई। इस दौरान यह भी तय हुआ कि कम से कम चार हजार लोगों के बैठने का इंतजाम किया जाए। उनके भोजन करने का प्रबंध भी अफसरों ने कर दिया। लेकिन शुक्रवार की रात जब सीएम का प्रोटोकाल जारी हुआ तो उसमे मेडिकल कालेज का कोई कार्यक्रम नहीं था।

सवाल उठने पर हटाने लगे मंच

शनिवार की सुबह सीएम योगी गोरखपुर पहुंचे। बताया जाता है कि इस दौरान किसी ने उनके मेडिकल कालेज पहुंचने के संबंध में जानकारी ले ली। तब सामने आया कि आखिर किसके कहने पर यह तैयारी की गई थी। इस सवाल के उठते ही अफसर और ठेकेदार अपने बचाव का रास्ता खोजने लगे। मामला फैल न जाए इसलिए मंच को आनन-फानन में हटाया जाने लगा। लेकिन तब तैयार हुए भोजन के पैकेट को समस्या खड़ी हो गई। इसका उपाय निकालते हुए उसे बाढ़ प्रभावित इलाकों में पहुंचाने का निर्देश दिया गया। मंच की तैयारियों से जुड़े लोगों की माने तो इससे करीब 20 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

Posted By: Inextlive