-इलाहाबाद पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया दावा

-दिसंबर बाद पुलिस के साथ ही विभिन्न विभागों में शुरू होगी भर्ती

-जिन भर्तियों में हुआ भेदभाव उनकी होगी जांच, पटरी दुकानदारों को मिलेगा उनका हक

ALLAHABAD: सरकार बदलने के बाद भी नौकरी न मिलने से परेशान युवाओं को निराश होने की जरूरत नहीं है। दिसंबर महीने में डेढ़ लाख पुलिसकर्मियों की भर्ती प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। साथ ही जिन विभागों में वर्षो से कर्मचारियों के पद खाली पड़े हैं, लेकिन किसी की भर्ती नहीं हो सकी है, उन पदों को भी भरा जाएगा। इसके लिए पूरे प्रदेश में पुलिस भर्ती के साथ ही करीब साढ़े चार लाख युवाओं के लिए वैकेंसी निकाली जाएगी। बुधवार को संगमनगरी पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेरोजगार युवाओं के लिए यह खुशखबरी दी।

भर्तियों में धांधली की होगी जांच

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नौजवानों के लिए नौकरी और रोजगार बढ़े, इसके लिए कानून का राज जरूरी है। इस तथ्य पर फोकस करते हुए भाजपा सरकार ने लोक सेवा आयोग के अंदर जितना भी भ्रष्टाचार था, उसे समाप्त किया। साथ ही यह भी निश्चित किया कि प्रदेश में जितनी भी ऐसी भर्तियां होंगी, जिसमें नौजवानों के साथ भेदभाव हुआ है उन सबकी जांच होगी।

ताकि युवाओं को नौकरी की गारंटी मिल सके

यही नहीं विभिन्न विभागों में खाली पड़े पदों को भरा जाएगा। आने वाले समय में प्रदेश में पुलिस की भर्ती समेत विभिन्न विभागों में करीब साढ़े चार लाख भर्ती की जाएगी। जिसमें नौकरी नहीं निकल पाई थी या फिर भ्रष्टाचार के कारण सरकार को रोक लगानी पड़ी थी, उन सभी भर्ती को सरकार जल्द ही शुरू करने जा रही है। ताकि युवाओं को नौकरी की गारंटी मिल सके।

सपा सरकार से आगे

मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी पार्टी की पिछली सरकार पांच वर्ष में 29 हजार आवास ही बना सकी। वहीं भाजपा सरकार ने आठ महीने में ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में 11 लाख लोगों को आवास उपलब्ध कराया है। सस्ती जमीन खरीदने के बाद लोग बुनियादी सुविधाओं से वंचित रह जाते हैं। आठ महीने में 45 हजार मजरों व मोहल्लों में नि:शुल्क विद्युतीकरण कराया गया है।

अयोध्या, काशी, प्रयाग के नाम से चिढ़ती थी पिछली सरकारें

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारें अयोध्या के नाम से, प्रयागराज, काशी और मथुरा के नाम से चिढ़ती थीं। ऐसा लगता था कि जैसे उन पर कोई करंट मार रहा हो। हम लोगों ने इस मिथक को तोड़ा है। हमने दीपावली को अयोध्या के साथ जोड़ कर दिखाया है। जिस प्रकार अयोध्या की रोशनी पूरे देश ने देखी है। हम चाहते हैं कि प्रदेश के सभी 653 नगर निकाय चमचमा उठें। इसलिए, सभी जगह एलईडी लाइट लगाई जा रही हैं।

पटरी व्यवसायियों को मिलेगी आजीविका की गारंटी

पटरी व्यवसायियों का महत्वपूर्ण योगदान है। पूरे देश में चार करोड़ पटरी व्यवसायी हैं। आजीविका की सुरक्षा की गारंटी पहली बार भाजपा सरकार प्रदान करने जा रही है। इसके लिए फेरी नीति तैयार कर ली गई है। सड़कों को अतिक्रमण मुक्त किया जाएगा।

आउटसोर्स कर्मचारी के खाते में जाएगा मानदेय

मुख्यमंत्री ने कहा कि नगर निकाय क्षेत्र में आउट सोर्सिग कर्मचारियों का शोषण होता है। जबकि कर्मचारियों पर ही सफाई व्यवस्था की पूरी जिम्मेदारी है। कर्मचारियों का शोषण समाप्त करने के लिए सरकार जल्द ही ऐसी व्यवस्था करने जा रही है, ताकि मानदेय कर्मचारी के खाते में जाए।

Posted By: Inextlive