आगरा। एसएन मेडिकल कॉलेज में प्रमुख सचिव का दौरा किया गया। दौरे में एसएन के सभी डॉक्टरों के साथ मिलकर एक मीटिंग की। मीटिंग में प्रमुख सचिव ने डॉक्टर्स से कहा कि आपको एमसीआई के अनुसार जो भी चीजों की आवश्यकता है उसे वह लिख कर दें उसे पूरा करवाने का प्रयास किया जाएगा। लेकिन एसएन को एमसीआई की तरह से ही बनना है।

एसएन की हालत देख किया दुख प्रकट

एसएन मेडिकल कॉलेज की हालत को देखकर प्रमुख सचिव ने दुख प्रकट किया। बिल्डिंग को देखकर उन्होंने कहा कि आज रखरखाव के अभाव में यह इतनी बड़ी बिल्डिंग जर्जर हो गई है। यह बड़े दुख की बात है। अगर इसका समय रहते रखरखाव होता रहता तो शायद इसकी स्थिति इतनी ज्यादा नहीं बिगड़ती।

मेडिसन विभाग की बिल्डिंग के

लिए मांगा प्रपोजल

पुरानी बिल्डिंग के पुनरुद्धार के लिए देने की बात कही। एसएन में मेडिसन विभाग की बिल्डिंग पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है। इसलिए इसे भी नई बनवाने के लिए प्रपोजल भेजने की बात कही।

स्टाफ को करें पूरा

एसएन में सबसे बड़ी समस्या यह है कि यहां हर विभाग में स्टाफ की कमी है। स्टाफ की कमी को पूरा करने के लिए भी प्रमुख सचिव ने प्रिंसिपल से कहा कि वह लिखित में भेजें।

नए निर्माण के लिए दें प्रपोजल

जिस बिल्डिंग की भी कमी है उसके लिए नए निर्माण के लिए प्रपोजल देने की बात कही। कई ऐसी बिल्डिंग हैं जो पूरी तरह से जर्जर हो चुकी हैं।

एसएन मेडिकल कॉलेज को बनाएं एम्स की तरह

आगरा के एसएन को एम्स के जैसा बनाना है। इसके लिए आपको जिस चीज की भी आवश्यकता है आप लिखित में दें। हम आपको मुहैया करवाएंगे। यह कहना था चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आरपी सिंह का। उनके इस दौरे में सिटी मजिस्ट्रेट रेखा एस। चौहान एसएन प्रिंसिपल व अन्य डॉक्टर भी शामिल थे।

नई बिल्डिंग का भी किया निरीक्षण

एसएन की नई बिल्डिंग का भी प्रमुख सचिव द्वारा दौरा किया गया। बिल्डिंग को जल्द से जल्द तैयार करने की बात कही। साथ ही 15 अगस्त के बाद कभी भी सीएम के द्वारा बिल्डिंग के उद्घाटन की बात भी कही।

Posted By: Inextlive