- नाले में आधा किमी। दूर तक बहता चला गया मासूम

- सफाई के बाद निगम ने खुला छोड़ दिया था नाला

LUCKNOW :

नगर निगम ने विकास नगर के सुबौली गांव में नाला सफाई के बाद खुला छोड़ दिया, जिसमें शनिवार को एक ढाई साल का मासूम गिरा और बारिश के तेज बहाव में आधा किमी। दूर तक बहता चला गया। इस हादसे में बच्चे की मौत हो गई जिससे आक्रोशित परिजनों और स्थानीय नागरिकों ने टेढ़ी पुलिया के पास शव रखकर जाम लगा दिया। शासन से मुआवजे और जांच के आश्वासन के बाद लोगों ने जाम खोला।

खुले नाले में गिरा बच्चा

विकास नगर के सबौली गांव निवासी सब्जी विक्रेता मनोज सोनी का बेटा लक्ष्य उम्र ढाई साल घर के बाहर खेलते-खेलते सुपीरियर पॉली क्लीनिक के पास खुले नाले में फिसल कर गिर गया। बारिश के पानी के तेज बहाव के साथ वह आधा किमी। दूर तक नाले में बहता हुआ टेढ़ी पुलिया सब्जी मंडी नाले के पास पहुंच गया।

नर्सिग होम में कराया एडमिट

बच्चे को नाले में देख लोगों ने बंद नाले को बेलचे से खोलकर उसे बाहर निकाला और पास के इंदू नर्सिग होम में एडमिट कराया। हालत नाजुक होने पर उसे ट्रॉमा रेफर कर दिया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मौत के बाद लगाया जाम

लक्ष्य की मौत के बाद लोग उसका शव ट्रामा से लाए और टेड़ी पुलिया स्थित विकास नगर सब्जी मंडी रोड पर जाम लगा दिया। स्थानीय लोगों का कहना था कि सूचना के बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। हंगामे की जानकारी पाकर सीओ महानगर, थाना विकास नगर, अलीगंज, गुडंबा का फोर्स मौके पर पहुंचा।

नगर आयुक्त ने दिए जांच के आदेश

जिला प्रशासन ने बच्चे की मौत पर तत्काल बीस हजार का मुआवजा और मुख्यमंत्री कोष से पांच लाख रुपये की सहायता दिलाने का आश्वासन दिया। परिजनों की नाराजगी जब इस पर भी खत्म न हुई तो निगम के अधिकारियों ने इसकी सूचना नगर आयुक्त उदय राज सिंह को दी। नगर आयुक्त ने इस मामले में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के खिलाफ जांच के आदेश दिए।

Posted By: Inextlive