JAMSHEDPUR: शंकोसाई रोड नंबर एक स्थित रामनगर में छत से गिरकर तीन साल की बच्ची ऋतु कुमारी की मौत हो गई। हादसा सोमवार की रात को हुआ। ऋतु रामनगर के रहनेवाले अनिल यादव की बेटी थी। बच्ची का अंतिम संस्कार मंगलवार को परिवार के लोगों ने कर दिया।

जानकारी के मुताबिक ऋतु कुछ बच्चों के साथ छत पर खेल रही थी। इस दौरान ही उसका पांव फिसल गया आर वह मकान के आंगन वाले हिस्से में गिर गई। छत पर बाउंड्री नहीं होने की वजह से वह खुद को नहीं संभाल पाई। गिरने के बाद छत से सामने एक दीवार को उसने पकड़ने की कोशिश की, लेकिन दीवार कमजोर होने के कारण दीवार सहित वह नीचे गिर गई। सिर पर गंभीर चोट लगने से बच्ची बेहोश हो गई। उसे तुरंत टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

मझली बेटी थी ऋतु

रामनगर निवासी अनिल यादव की तीन बेटियां है। सबसे बड़ी बेटी उषा पांच वर्ष की है। जबकि मझली बेटी ऋतु तीन वर्ष की थी। वहीं एक चार माह की बेटी है। बच्ची की मौत से ऋतु के पिता व मां को गहरा झटका लगा है। हंसती-खेलती ऋतु की अचानक मौत होने से बस्ती में गमगीन माहौल है।

लापरवाही से गई जान

ऋतु के पेरेंट्स को पता था कि मकान की छत पर चाहरदीवारी का निर्माण नहीं किया गया है। इसके बावजूद तीन वर्षीय ऋतु अपनी सहेलियों के साथ छत पर खेल रही थी। ऋतु के माता पिता को बच्चों को अकेले छत पर खेलने के लिए नहीं भेजना चाहिए था।

पहले भी हुआ है हादसा

शहर में पहले भी बालकनी व छत से गिरने से कई बच्चों की मौत हो चुकी है। दो साल पहले आजादनगर स्थित एक मकान की बालकनी से एक पांच वर्षीय बच्चे की गिरने से मौत हुई थी। तीन वर्ष पहले जवाहरनगर स्थित एक फ्लैट में लगे विंडो एसी के छेद से झांकने के दौरान बच्चा बिल्डिंग के फोर्थ फ्लोर से नीचे गिर गया था, जिससे उसकी मौत हुई थी। कदमा और सोनारी में भी इसी तरह का हादसे का शिकार बच्चे हो चुके हैं।

Posted By: Inextlive