मेडिकल थाने में की गई मामले में शिकायत, केस दर्ज

शहर भर में चला चेकिंग अभियान, नहीं मिल सका बच्चा

Meerut। मेडिकल कॉलेज की दूसरी मंजिल पर बनी बच्चा नर्सरी के बाहर से पिता के हाथ से बच्चा चोरी हो गया। सूचना पर मेडिकल पुलिस मौके पर पहुंची और अस्पताल प्रशासन के साथ मिलकर बच्चे की तलाश की, लेकिन बच्चे को ले जाने वाली न तो महिला मिली और न ही बच्चा। सीसीटीवी की मदद से पुलिस महिला और बच्चे को तलाश रही है, लेकिन कोई सुराग नहीं लग सका है। आनन फानन में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दिया।

क्या है मामला

बुलंदशहर के स्याना निवासी सुमैया का निकाह छह साल पहले मुंडाली थाने के अजराड़ा निवासी आसिफ के साथ हुआ था। सोमवार को सुबह 9 बजे पति आसिफ ने सुमैया को डिलीवरी के लिए मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया था। सुमैया ने तीन बजे बेटे को जन्म दिया। एक महिला खुद के स्टाफ नर्स बताकर सुबह से डिलेवरी कराने में सुमैया के साथ-साथ अहम भूमिका निभा रही थी। मेडिकल स्टाफ उसे सुमैया का परिवार की सदस्य मान रहा था, जबकि सुमैया उसे स्टाफ नर्स मान रही थी। शाम को साढ़े चार बजे महिला लेबर रूम से बच्चे को नर्सरी के लिए ऊपर ले गई। महिला के साथ-साथ बच्चे का पिता आसिफ भी था। आसिफ के मुताबिक, महिला ने बच्चे का गंदा कपड़ा कूड़े दान में डालने के लिए उसे दिया। आसिफ लौटकर आया तो महिला बच्चे के साथ लापता हो गई। काफी देर तक आसिफ ने खुद ही महिला की तलाश की लेकिन नहीं मिलने पर परिवार के अन्य सदस्यों को जानकारी दी।

गांव से आ गए लोग

परिवार के लोग ट्रैक्टर ट्राली में सवार होकर अजराड़ा से मेडिकल कॉलेज पहुंचे। उन्होंने कॉलेज परिसर में हंगामा कर पुलिस को जानकारी दी। बच्चे के अगवा होने की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। तत्काल ही नवजात को अगवा करने वाली महिला की तलाश शुरू की गई। साथ ही पिता की तरफ से नवजात के अगवा होने का मुकदमा दर्ज करा दिया। देर रात तक परिवार के लोग पुलिस के साथ बच्चे की तलाश में लगे हुए है। सीओ सिविल लाइन के साथ-साथ मेडिकल पुलिस और मेडिकल अस्पताल का स्टाफ जांच पड़ताल बच्चे को ढूंढने में लगा हुआ था, लेकिन कोई सफलता नहीं मिल सकी।

सीसीटीवी फुटेज खंगाली

पुलिस मेडिकल अस्पताल में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है, लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लग सकी है। पुलिस रात तक पूरे मामले में खाली हाथ है। पुलिस ने जागृति विहार, मेडिकल कैंपस, शास्त्रीनगर, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन समेत कई जगह बच्चे को तलाश किया, लेकिन कोई जानकारी नहीं लगी।

डिलीवरी के बाद बच्चा पिता को दिया गया था। पिता ने बच्चा किसी दूसरे को दे दिया। पिता बता नहीं पा रहे है कि उन्होंने बच्चा किसे दिया। सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है। यदि स्टाफ की लापरवाही पाई गई तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

डॉ। आरसी गुप्ता, प्रिंसिपल, मेडिकल कालेज

पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज निकाली जा रही है, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी

बच्चा चोरी के पुराने केस

25 नवंबर 2019 : जिला अस्पताल के एनआरसी वार्ड से चार साल की बच्ची को अगवा कर लिया गया।

28 अगस्त 2017 : मेडिकल कॉलेज में नानी की गोद से नवजात बच्ची को छीनकर दो महिलाएं फरार हो गई।

Posted By: Inextlive