मेरठ से दो बच्चों को मिला निमंत्रण, बच्चों ने की तैयारी, प्रधानमंत्री से पूछेंगे सवाल

Meerut। नई दिल्ली स्थित तालकटोरा स्टेडियम में सुबह 11 बजे जहां पीएम पूरे देश के बच्चों से ऑनलाइन परीक्षा पर चर्चा करेंगे, वहीं मेरठ के दो होनहार जसक्रीत और सन्नी इस कार्यक्रम में उपस्थित होकर शहर का नाम रोशन करेंगे। तक्षशिक्षा पब्लिक स्कूल के दोनों स्टूडेंट्स हालांकि दिल्ली राष्ट्रीय बाल भवन पहुंच चुके हैं।

ऐसे हुआ चयन

तक्षशिक्षा पब्लिक स्कूल में 11वीं का छात्र जसक्रीत बताता है कि स्कूल में उनको इसके लिए एक फार्म दिया गया था। जिसमें 6 टॉपिक्स में से एक का चयन कर उस पर अपने विचार लिखने थे। मैने ग्रेटिट्यूड इस ग्रेट को चुना और लिखकर भेज दिया जबकि इसी स्कूल में 9वीं का स्टूडेंट्स सन्नी ने एग्जाम इन एग्जाम टॉपिक को चुना। जिसके बाद इनका चयन हुआ और कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दिल्ली बुला लिया गया। 20 जनवरी 2020 को कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दूरदर्शन द्वारा डीडी नेशनल, डीडी न्यूज व डीडी इंडिया पर होगा। ऑल इंडिया रेडियो पर भी इसका प्रसारण होगा। स्कूलों में छठी से ऊपर की क्लास बच्चों के लिए कार्यक्रम देखने व सुनने की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए डीआईओएस गिरजेश कुमार ने बताया कि सभी स्कूलों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। बच्चों को स्कूल में व्यवस्था कर कार्यक्रम दिखाया जाएगा। इसके लिए स्कूल में प्रोजेक्टर, टीवी, रेडियो की व्यवस्था करानी होगी।

प्रधानमंत्री से मिलना किसी ख्वाब के हकीकत होने जैसा है। टीचर्स की मदद से मैंने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और चुन लिया गया। मैंने पीएम से पूछने के लिए प्रश्न भी तैयार किए हैं। परीक्षा के दौरान डिप्रेशन, भय, तनाव से मुक्ति पाने के तरीकों को लेकर प्रश्न तैयार किए हैं। मेरे पिता रूपेंद्र मलिक आर्मी में हैं जबकि माता रीना मलिक हाउस वाइफ हैं।

जसक्रीत, तक्षशिला पब्लिक स्कूल

बहुत खुश हूं

प्रधानमंत्री से मिलने के लिए हम दिल्ली आ चुके हैं। यहां आकर बहुत अच्छा फील हो रहा है। बहुत खुश हूं। मेरे पिता कांति प्रसाद और माता पूनम देवी बहुत खुश हैं। स्कूल के जरिए मैंने फार्म भरा और मेरा सिलेक्शन हो गया। कई बार हम लाइफ में अवसरों को छोटा या बेकार मानकर छोड़ देते हैं लेकिन एक छोटा का मौका हमारे लिए बहुत बड़ी उपलब्धि बन सकता है।

सन्नी, स्टूडेंट

क्लास-9, तक्षशिला पब्लिक स्कूल

Posted By: Inextlive