हांगकांग एयरपोर्ट पर आतंकियों जैसी हरकत करने वाले प्रदर्शनकारियों को चीन ने फटकारा

2019-08-14T13:15:35Z

चीन ने हांगकांग एयरपोर्ट पर लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों को आतंकवादियों जैसी हरकतों के लिए फटकार लगाई है। दरअसल प्रदर्शनकारियों ने एयरपोर्ट पर विरोध के दौरान दो लोगों को जमकर पीटा था। इसी के बाद चीन ने उन्हें फटकारा है।

बीजिंग (एएफपी)। हांगकांग में लोकतंत्र को लेकर हिंसक प्रदर्शन जारी है। मंगलवार को प्रदर्शनकारियों ने हांगकांग एयरपोर्ट पर विरोध के दौरान दो लोगों को जमकर पीटा। इस घटना के बाद चीन ने एयरपोर्ट पर लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों को आतंकवादियों जैसी हरकतों के लिए खूब फटकार लगाई है। दरअसल, प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार को सरकार के विरोध में शहर के दो टर्मिनलों को बंद कर दिया, जिससे देश में इंटरनेशनल फाइनेंस हब को बड़ा नुकसान हुआ है और मजबूरन हांगकांग हवाई अड्डे को भी बंद करना पड़ गया है।
हांगकांग में भारी विरोध प्रदर्शन के बावजूद एम्बुलेंस के लिए सड़क से हट गए लोग, हमें भी लेनी चाहिए सीख
अपराध करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई
एयरपोर्ट पर विरोध के दौरान प्रदर्शनकारियों के एक छोटे समूह ने पीले रंग का कपड़ा पहने हुए एक पत्रकार और एक व्यक्ति को घेर लिया और खूब पीटा। पत्रकार की पहचान चीन के 'ग्लोबल टाइम्स' के एडिटर के रूप में हुई है। इसके अलावा, एयरपोर्ट पर मार खाने वाला अन्य व्यक्ति चीन के शेन्ज़ेन का रहने वाला है और अधिकारियों ने बताया कि वह हांगकांग खूमने के लिए गया था। हांगकांग और स्टेट काउंसिल के मकाओ मामलों के प्रवक्ता जू लुइंग ने कहा, 'हम इन आतंकवादी जैसे कार्यों की कड़ी निंदा करते हैं। इस तरह की हरकत से हांगकांग की अंतरराष्ट्रीय छवि को गंभीर नुकसान पहुंचता है। इस अपराध के लिए कानून के मुताबिक सख्त सजा दी जानी चाहिए।' बता दें कि हांग कांग में जिस तरह से लोग लोकतंत्र के लिए सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, 1997 के बाद पहली बार इस तरह का नजारा देखा गया है।

Posted By: Mukul Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.