China में Baidu के CEO के सिर पर पानी डालने वाला गिरफ्तार

2019-07-04T13:41:39Z

चीन में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उसपर आरोप है की उसने चलती सभा में चीनी सर्च इंजन कंपनी 'Baidu Inc' के सीईओ के सिर पर बोतल से पानी डाल दिया।

शंघाई (रॉयटर्स)। चीन की पुलिस ने गुरुवार को बताया कि एक व्यक्ति को एक कांफ्रेंस के दौरान चीनी सर्च इंजन कंपनी 'Baidu Inc' के सीईओ रॉबिन ली के सिर पर बोतल से पानी डालने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि ली बुधवार को एक इवेंट में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) को लेकर स्टेज पर भाषण दे रहे थे, तभी अचानक एक आदमी मंच पर चढ़ा और ली के सिर पर पानी की एक पूरी बोतल खाली कर दी। इसके बाद Baidu ने इस घटना के बारे में बीजिंग पुलिस को जानकारी दी, जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। फिलहाल, पुलिस ने आरोपी की पहचान को उजागर नहीं किया है और इस मामले में अभी भी वह जांच कर रही है।

An audience member poured a bottle of water on Baidu CEO Robin Li during his opening speech at a company event in Beijing. pic.twitter.com/Dv5WwsVkjA

— Sixth Tone (@SixthTone) 3 July 2019


आये दिन विवादों में रहती है कंपनी

इसके अलावा Baidu ने भी फिलहाल इस मामले में कोई भी टिप्पणी नहीं की है। ली पर पानी डालने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है। अब तक काफी लोगों ने इस वीडियो को देख लिया है। इस वायरल वीडियो को ढेर सारे लाइक्स और कमेंट्स भी मिले हैं। बता दें कि Baidu गूगल की तरह चीन की एक बड़ी सर्च इंजन कंपनी है। कंपनी को अक्सर सर्च से जुड़ी समस्याओं पर लोगों का गुस्सा झेलना पड़ता है। 2016 में, कंपनी को तब भारी आलोचना का सामना करना पड़ा, जब Baidu पर चल रहे विज्ञापन के जरिये उपचार कराने के बाद कैंसर से पीड़ित एक छात्र की मौत हो गई।

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.