RANCHI : ट्रेनों में सामानों की चोरी का सिलसिला थम नहीं रहा है। इस बार चोरों के निशाने पर दो ट्रेनें रही। जहां हटिया-एलटीटी एक्सप्रेस की पार्सल वैन से चोरों ने करीब डेढ़ लाख की मेडिसीन चोरी कर ली, वहीं गरीब नवाज एक्सप्रेस से चोरों ने करीब दो लाख के कपड़े गायब कर दिए। इन दोनों मामलों में चोरी की रिपोर्ट जीआरपी थाने में दर्ज कर ली गई है। आरपीएफ मामले की छानबीन में जुट गई है। गरीब नवाज एक्सप्रेस से कपड़ा चोरी होने की बात तब उजागर हुई, जब डिलीवरी लेने के लिए संबंधित व्यक्ति स्टेशन पर पहुंचा।

रेलवे स्टाफ की मिलीभगत

आरपीएफ को शक है कि ट्रेनों के पार्सल वैन से सामानों की लगातार हो रही चोरी में रेलवे स्टाफ्स की मिलीभगत है। वही चोरों को पार्सल के बारे में जानकारी देता है, जिसके बाद ही चोरी की घटना होती है। आरपीएफ का यह भी शक है कि जहां सामानों की लोडिंग होती है, वहीं पर कुछ लोग चोरी-छिपे ट्रेन की पार्सल वैन में चढ़ जाते हैं। इसके बाद वे बीच रास्ते में माल को टपा देते हैं। आरपीएफ इन्हीं सब एंगल को ध्यान में रखकर मामले की छानबीन कर रही है।

कारोबारियों के बीच बंटे 48 लाख के सिक्के

अग्रवाल सभा की ओर से सोमवार को कारोबारियों के बीच 48 लाख रुपए के सिक्के वितरित किए गए। आईसीआईसीआई बैंक के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम में एक, दो, पांच और दस रुपए के सिक्के के साथ एक सौ, पांच सौ और एक हजार रुपए के नए नोट कारोबारियों को दिए गए.अग्रवाल सभा के भवन में आयोजित कार्यक्रम में आईसीआईसीआई बैंक के अर्जित डे, आशीष कुमार और अजित कुमार के अलावा अग्रवाल सभा के अध्यक्ष अशोक नरसरिया, वरीय उपाध्यक्ष विनोद जैन, सहयोगी उप मंत्री अनिल अग्रवाल मंत्री व मनोज बजाज मौजूद थे।

Posted By: Inextlive