- बिधनू एसओ के खिलाफ एफआईआर कराने के लिए अड़े परिजन व गांववाले, नहीं किए पंचायतनामे पर साइन

-पोस्टमार्टम के बाद बॉडी में गोली होने की आशंका पर कराया एक्सरे

- परिजनों का आरोप जब हादसे के बाद सबसे पहले वह पहुंचे तो पुलिस ने पिस्टल और तमंचा कैसे बरामद कर लिया

kanpur@inext.co.in

KANPUR:

छोटू सिंह और उसके साथी की सड़क हादसे में मौत के दूसरे दिन पोस्टमार्टम हाउस में माहौल गरमा गया। बिधनू एसओ पर दोनों को मरवाने का आरोप लगाते हुए परिजनों ने दोनों के पंचायतनामे पर साइन करने से मना कर दिया और अड़ गए कि बिधनू एसओ घनश्याम यादव के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर घटना की जांच कराई जाए। उन्हें समझाने के लिए नौबस्ता समेत स्वरूप नगर पुलिस, सीओ घाटमपुर और एसपी ग्रामीण फोर्स के साथ पहुंचे। काफी मान मनौव्वल के बाद परिजनों ने पंचायत नामे पर साइन किए। जिसके बाद छोटू और उसके साथी बाबू यादव का पोस्टमार्टम हो सका।

सड़क हादसे में मौत की पुष्टि

वहीं छोटू सिंह और बाबू यादव के पोस्टमार्टम में उनकी मौत सड़क हादसे में होने की पुष्टि हुई है। दोनों के सिर पर ट्रक का पहिया चढ़ा था। इसके अलावा कई हड्डियां भी टूटी थी। वहीं परिजनों की मांग पर छोटू की बॉडी के पोस्टमार्टम के बाद एक्सरे भी कराया गया, लेकिन एक्सरे रिपोर्ट में शरीर में गोली नहीं होने की पुष्टि हुई। जिसके बाद परिजन शव लेकर गांव चले गए।

पुलिस को छोटू के पास से पिस्टल और तमंचा कब मिला

घटना के बाद सोमवार शाम को बिधनू एसओ से बात की गई थी तो उन्होंने छोटू सिंह और उसके साथी के पास से हादसे के बाद पिस्टल, तमंचा और कारतूस बरामद होने की बात कही थी। परिजनों का आरोप है कि हादसे के बाद वह लोग ही सबसे पहले घटनास्थल पहुंचे थे और उसके घंटों बाद तक पुलिस बॉडी के करीब भी नहीं जा सकी थी। ऐसे में पुलिस ने असलहे और कारतूस कब बरामद किए। इसी सवाल के साथ परिजनों की इस आरोप को भी बल मिलता है कि डायल क्00 की गाड़ी के पीछा करते समय टक्कर लगने से छोटू और बाबू की मौत हुई।

कहां है दीपू यादव

सोमवार दोपहर को पहाड़पुर गांव के पास सड़क हादसे में छोटू और बाबू के साथ दीपू भी था जो कि बताया जा रहा है कि गंभीर रूप से घायल हो गया था। छोटू के छोटे भाई बउवा के मुताबिक तीनों एक प्लॉट की रजिस्ट्री कराने के लिए निकले थे। छोटू के पास इसके लिए सवा लाख रुपए भी थे, लेकिन हादसे के बाद मौके से एक भी रुपया नहीं मिला। वहीं घायल दीपू यादव कहां है इसकी जानकारी न तो छोटू के परिजनों को और न पुलिस को। इस बाबत एसपी ग्रामीण डॉ। अखिलेश मिश्रा से बात की गई तो उन्होंने भी उसकी जानकारी होने से इंकार कर दिया। वहीं सूत्रों की माने तो उसका लखनऊ में इलाज चल रहा है।

'पूरी घटना महज हादसा ही है। सेामवार को रोड जाम कर पथराव करने वाले लोगों पर कार्रवाई होगी। परिजनों के बिधनू एसओ पर लगाए गए आरोपों की जांच पर अभी विचार किया जा रहा है.'

- डॉ। अखिलेश मिश्रा, एसपी ग्रामीण

Posted By: Inextlive