चर्चों में दिन भर चला प्रार्थना का दौर

2018-12-26T09:30:15Z

-प्रभु यीशु के जन्म पर चर्च और घरों में काटा गया केक

BAREILLY: प्रभु यीशु के जन्म पर शहर के सभी चर्चेज में सुबह से ही भीड़ उमड़नी शुरू हो गई। प्रभु यीशु के आने की खुशी हर चेहरे पर नजर आई। हर तरफ खुशियों का माहौल था। लोगों ने क्रिसमस ट्री डेकोरेशन समेत गिफ्ट्स के लिए जमकर शॉपिंग की। चर्चेज का सीन देखने के लिए क्रिश्चियन फैमिलीज की भीड़ उमड़ने लगी। आयोजित कैरल सिंगिंग, बोन फायर, कैंडिल लाइट सर्विस, वॉच नाइट सर्विस में सभी ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। कैरल सिंगिंग टीम ने प्रभु यीशु के संदेश घर-घर पहुंचाए। लोगों ने क्रिसमस ट्री और प्रभु यीशु के जन्म की झांकी सजाई, तो कुछ ने ईव पार्टी ऑर्गनाइज की। चर्चेज के बाहर मेले की तैयारियां देखने भी लोग पहुंचते रहे।

प्रेयर्स का चलता रहा सिलसिला

क्रिसमस पर चर्चेज क्रिसमस कैरल्स से गूंज उठे। इंटर डिपेंडेंट बैप्टिस्ट चर्च, इंग्लिश मैथोडिस्ट चर्च, सीएनआई चर्च, फ्री विल बैप्टिस्ट चर्च, आर्मी सॉल्वेशन चर्च, एबीसी चर्च, सेंट स्टीफेंस चर्च, क्राइस्ट मैथोडिस्ट चर्च में बाइबिल के गीत गाए गए। कैरल सिंगिंग कर प्रभु यीशु को याद किया। बिशप कोनराड स्थित सेंट अल्फांसेस कैथोलिक चर्च में मिस्सा के जरिए प्रभु के प्रसंगों को सुनाया गया। मिडनाइट से प्रभु यीशु के बर्थ सेलिब्रेशन में स्पेशल केक काटकर डिस्ट्रिब्यूट किया गया। सभी ने एक दूसरे को मेरी क्रिसमस विश किया।

रोशनी से जगमगाए चर्च

चर्चेज की डेकोरेशन को क्रिसमस से एक दिन पहले लास्ट टच दिया गया। शाम को रंग बिरंगी लाइट्स से चमकते चर्चेज की खूबसूरती देखते ही बन रही थी। शहर के ज्यादातर चर्च में डेकोरेशन एलईडी लाइट्स से की गई है। वहीं, कुछ चर्च बड़े-बड़े इलेक्ट्रिक स्टार्स लगाकर डेकोरेट किए गए हैं। रात में चर्च आने वालों को सेंटा क्लॉज चॉकलेट बांटते नजर आए।

गाए गए मेले

क्रिसमस सेलिब्रेट करने वालों की सभी चर्च पर भीड़ रही तो चर्च के बाहर लगे मेले में लोगों ने भी जमकर खरीदारी की। बच्चों ने जहां पर चाट पकौडे़, आइसक्रीम आदि का आनंद लिया तो वहीं यंगस्टर सेल्फी लेते नजर आए।

 

जीआरएम स्कूल में क्रिसमस की धूम

शहर के जीआरएम पब्लिक स्कूल की दोनों ब्रांच में क्रिसमस की धूम रही। क्रिसमस कैरल्स की मधुर ध्वनि के बीच सेंटा क्लॉज की आमद से बच्चे प्रसन्न हुए। नैनीताल रोड ब्रांच और डोहरा रोड ब्रांच में निदेशक त्रिजित अग्रवाल एवं प्रिंसिपल शील सक्सेना ने विद्यार्थियों को जीसस क्राइस्ट के जीवन चरित से सीख लेने को प्रेरित किया।

===============

अहिंसा उद्यान में बच्चों ने लगाए स्टाल

जनकपुरी के अहिंसा उद्यान में बच्चों ने क्रिसमस सेलिब्रेशन के लिए गेम्स और खाने के आइटम्स की शॉप्स लगाकर किया। संता क्लॉज ने आकर बच्चों ने गिफ्ट्स स्वीट्स आदि वितरित किए। इस मौके पर मनन, स्पर्श, शिवांशी, खुशी और राघव आदि मौजूद रहे।

--------

बच्चों ने गाए यीशु के गीत

मीरगंज के चुरई दलपतपुर रोड पर प्रभुधाम आश्रम में क्रिसमस पर बच्चों ने प्रभु यीशू के के गीत गाए। फादर वीरेन्द्र ने देश की खुशहाली और देश की तरक्की के लिए प्रभु यीशु से प्रार्थना की।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.