- कई जगह आयोजित हुआ क्रिसमस मिलन समारोह

- पादरी बाजार चर्च की तरफ से निकाली की गई जुलूस

GORAKHPUR: आमद रविवार की विशेष प्रार्थना के बाद मसीही समाज के सबसे बड़े पर्व क्रिसमस का शुभारंभ हो गया। इसकी तैयारियां काफी दिनों से चल रहीं थी। इस अवसर पर शहर के कई जगहों पर दिन में क्रिसमस मिलन समारोह का आयोजन किया गया, वहीं पादरी बाजार के सेंट मार्क चर्च की तरफ से रेब्ह अजीत लारेंस के नेतृत्व में जुलूस निकाला गया, जिसमें भारी संख्या में लोगों ने हाथों में मोमबत्ती लेकर प्रभु यीशु का संदेश दूसरों तक पहुंचाया।

क्रिसमस ट्री का हुआ आयोजन

शहर में रविवार को आमद की प्रार्थना के बाद सभी गिरजाघरों में क्रिसमस ट्री का आयोजन किया गया। सेंट जॉन्स चर्च बशारतपुर, प्रेयर हॉल राप्तीनगर, सेंट एंड्रयूज चर्च कौवाबाग, सेंट थॉमस चर्च धर्मपुर सहित कई अन्य चर्च में क्रिसमस ट्री का आयोजन किया गया। वहीं क्राइस्ट चर्च शास्त्री चौक पर क्रिसमस ट्री का आयोजन सोमवार की शाम 5.30 बजे की जाएगी। खरैया पोखरा स्थित मसीही कलीसीया में पुरोहित रेव्ह। राकेश जौन ने मसीह समाज के लोगों को विशेष प्रार्थना कराई और बाइबिल का पढ़कर लोगों को प्रकाश डाला।

क्रिसमस मिलन में मिले एक दूसरे से

क्रिसमस के अवसर पर कथौलिक एसोसिएशन की ओर से कार्मल इंटर कॉलेज में क्रिसमस मिलन का कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में नगर विधायक डॉ। राधा मोहनदास अग्रवाल उपस्थित रहे। विशेष अतिथि के रूप में विशप थॉमस थिरूथिमट्टम रहे। इस अवसर पर जैन धर्म के डॉक्टर एके जैन, बौद्ध धर्म के डॉ। चाउसन और सिख धर्म के डीएस कोहली ने भी धर्म पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से डेन्जिल डेनिस, किनर कुमार आरेतो, डोनिस पाल सहित कई अन्य लोग उपस्थित रहे। वहीं सेंट जॉन चर्च बशारतपुर के पुरोहित सीबी चन के नेतृत्व में चेतना तिराहे पर मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इसमें क्रिसमस से लगे संदेश गाए गए और लोगों को बाइबिल के पवित्र मैसेज दिए गए। वहीं कार्यक्रम के अंत में सेंटा क्लॉज ने लोगों को चॉकलेट और टॉफी गिफ्ट के रूप में दिए गए।

Posted By: Inextlive