- आधी रात को चर्चेज में आयोजित हुई विशेष प्रार्थना

- प्रभु यीशु के जन्म पर चर्च और घरों में काटा गया केक

BAREILLY: प्रभु यीशु के जन्म की पूर्व संध्या पर शहर के सभी चर्चेज का माहौल देखने लायक था। प्रभु यीशु के आने की खुशी हर चेहरे पर नजर आई। हर तरफ खुशियों का माहौल था। लोगों ने क्रिसमस ट्री डेकोरेशन समेत गिफ्ट्स के लिए जमकर शॉपिंग की। सैटरडे रात में चर्चेज में मंजर सीन देखने के लिए क्रिश्चियन फैमिलीज की भीड़ उमड़ी। आयोजित कैरल सिंगिंग, ईव सर्विस, बोन फायर, कैंडिल लाइट सर्विस, वॉच नाइट सर्विस में सभी ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। कैरल सिंगिंग टीम ने प्रभु यीशु के संदेश घर-घर पहुंचाए। लोगों ने क्रिसमस ट्री और प्रभु यीशु के जन्म की झांकी सजाई, तो कुछ ने ईव पार्टी ऑर्गनाइज की। चर्चेज के बाहर मेले की तैयारियां देखने भी लोग पहुंचते रहे।

प्रेयर्स का सिलसिला

क्रिसमस ईव पर चर्चेज क्रिसमस कैरल्स से गूंज उठे। इंटर डिपेंडेंट बैप्टिस्ट चर्च, इंग्लिश मैथोडिस्ट चर्च, सीएनआई चर्च, फ्री विल बैप्टिस्ट चर्च, आर्मी सॉल्वेशन चर्च, एबीसी चर्च, सेंट स्टीफेंस चर्च, क्राइस्ट मैथोडिस्ट चर्च में बाइबिल के गीत गाए गए। कैरल सिंगिंग कर प्रभु यीशु को याद किया। बिशप कोनराड स्थित सेंट अल्फांसेस कैथोलिक चर्च में मिस्सा के जरिए प्रभु के प्रसंगों को सुनाया गया। मिडनाइट सर्विस में प्रभु यीशु के बर्थ सेलिब्रेशन में स्पेशल केक काटकर डिस्ट्रिब्यूट किया गया। सभी ने एक दूसरे को मेरी क्रिसमस ि1वश किया।

जगमगाने लगे चर्च

सैटरडे को चर्चेज की डेकोरेशन को लास्ट टच दिया गया। शाम को रंग बिरंगी लाइट्स से चमकते चर्चेज की खूबसूरती देखते ही बन रही थी। शहर के ज्यादातर चर्चेज में डेकोरेशन एलईडी लाइट्स से की गई है। वहीं, कुछ चर्चेज बड़े-बड़े इलेक्ट्रिक स्टार्स लगाकर डेकोरेट किए गए हैं। रात में चर्च आने वालों को सेंटाक्लॉज चॉकलेट्स बांटते नजर आए।

कार्यक्रमों की श्रृंखला और समय

चर्च समय कार्यक्रम

फ्री विल बैप्टिस्ट सुबह 10.30 बजे विशेष आराधना

सुबह 11 बजे क्रिसमस मेला

सेंट अल्फांसेस कैथेड्रिल सुबह 9 बजे विशेष आराधना

शाम 4 से 10 बजे क्रिसमस महोत्सव

सुभाषनगर मैथोडिस्ट सुबह 10 बजे विशेष आराधना

क्राइस्ट मैथोडिस्ट सुबह 10 बजे बैप्टिज्म संस्कार

सुबह 10.30 बजे विशेष आराधना

सुबह 11 बजे क्रिसमस मेला

रात 10.30 बजे इबादत

आर्मी सॉल्वेशन सुबह 10.30 बजे विशेष आराधना

इंग्लिश मैथोडिस्ट सुबह 11 बजे विशेष आराधना

सीएनआई सुबह 9 बजे प्रभु भोज की आराधना

सेंट स्टीफेंस सुबह 11 बजे प्रभु भोज की आराधना

इंटरडिपेंडेंट बैप्टिस्ट सुबह 10 बजे विशेष आराधना

Posted By: Inextlive