- प्रभु यीशु के स्वागत को तैयार हो गई राजधानी

- कई तरह के केक-पेस्टी की शुरू हो गई बुकिंग

LUCKNOW: क्रिसमस की तैयारियां चर्च से लेकर घरों तक में दिखाई देने लगी हैं। संडे को राजधानी में लोग क्रिसमस पर दोस्तों को देने के लिए गिफ्ट खरीदते नजर आए, वहीं केक-पेस्टी के आर्डर भी बेकरी में खूब दिए गए। लखनवाइट्स गिरजाघरों में प्रभु यीशु के अवतरण का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। प्रभु का 24 दिसंबर की मध्यरात्रि विधि-विधान से अवतरण होगा।

अब जश्न की बारी

लखनऊ के सभी चर्च में लाइटिंग के साथ ही झांकियां बनाने का काम शुरू हो गया है। हजरतगंज के कैथेड्रल में पहली बार कोलकाता के चंदर नगर की लाइटों से प्रभु यीशु के अवतरण को दिखाने की तैयारी हो रही है। यहां 24 दिसंबर की रात 10.30 बजे प्रभु यीशु का अवतरण समारोह होगा जो रात 1 बजे तक चलेगा। आलमबाग के होली रिडीमर चर्च के संजय लांजरस ने बताया कि परिसर में दो दिनों तक क्रिसमस मेला लगेगा। एसेंबली ऑफ बिलीवर्स चर्च के प्रवक्ता मॉरिस कुमार ने बताया कि इंदिरा नगर, हिंदू नगर, अलीगंज, बख्शी का तालाब समेत कई स्थानों पर क्रिसमस के आयोजन होंगे।

स्पेशल थीम केक का क्रेज

इस बार क्रिसमस को लेकर एक से बढ़कर एक गिफ्ट आए हैं। इस बार गिफ्ट पैक में पेस्ट्री, प्लम केक, चॉकलेट का सेट है। वहीं बड़ी संख्या में लोग ड्राईफ्रूट, पेस्ट्री-पैक, डोनट समेत होममेड चॉकलेट आदि गिफ्ट करने के लिए खरीद रहे हैं। प्लम केक और इंपोर्टेड नट्स केक की मांग ज्यादा है। बेकरी वालों के अनुसार इन केक की मांग इस बार 80 फीसद तक बढ़ी है। रॉयल आइसिंग, रेड वेलवेट केक, अंजीर और खजूर से बने केक भी लोगों की पसंद बने हुए हैं। तीन से चार लेयर पर बने क्रिसमस स्पेशल केक अपने लुक के कारण सबको आकर्षित कर रहे हैं। इस केक की कीमत 10 हजार रुपए तक है।

बाक्स

इस बार तो कैश पर ही केक

इंटरनेट बंद होने का असर क्रिसमस पर भी दिखाई दे रहा है। पहले लोग बड़ी बेकरी में केक आदि के आर्डर के लिए प्लास्टिक मनी या पेटीएम का यूज करते थे, वहीं इस बार कुछ रुपए एडवांस देकर ही इनकी बुकिंग करा रहे हैं।

Posted By: Inextlive