- स्पेशल प्रेयर के बाद शुरू हुआ सेलीब्रेशन और विशेज का दौर

- चर्चेज के बाहर रहा मेले जैसा माहौल, सेंटा संग क्लिक हुई सेल्फी

BAREILLY:

जिंगल बेल्स की धुन, कैरल्स की धुनों पर थिरकना, क्रिसमस के रंग में रंगीन माहौल, हंसते खिलखिलाते चेहरे, आराधना में डूबे लोग, ऐसा नजारा रहा क्रिसमस सेलीब्रेशन का। मंडे को क्रिसमस हर्षोल्लास के नाम रहा। चर्च के बाहर मेले सा माहौल रहा। सेंटा से गिफ्ट पाने के लिए बच्चों की लंबी लाइन लगी रही। मेले में कोई आइसक्रीम तो कोई चाट का स्वाद लेता दिखा। एक दूसरे को मैरी क्रिसमस विश कर सेल्फी क्लिक की। बता दें कि संडे देर रात प्रभु यीशू के जन्म पर मैथोडिस्ट चर्चेज में प्रभु गीत और कैथोलिक चर्चेज में मिस्सा बलिदान किया गया।

चलता रहा फाेटो सेशन

चर्च पहुंचने वाले बच्चों को सेंटाक्लॉज ने गिफ्ट्स, टॉफीज और चॉकलेट्स देकर खुश कर दिया। बच्चों संग फैमिलीज सेंटा के साथ फोटो सेशन के लिए बेताब रहीं। सेंटा से गिफ्ट्स पाने और हाथ मिलाने के लिए सभी एक्साइटेड रहे। कुछ लोगों ने सेंटा की ड्रेस पहनकर फोटो क्लिक की तो कइयों ने सेल्फी खींची। वापस घर आकर लोगों ने डिलीशियस फूड का लुत्फ उठाया। सब एक दूसरे के घर केक लेकर बधाई देने पहुंचे। कुछ फैमिलीज ने क्रिसमस पार्टी भी ऑर्गनाइज कर सेलीब्रेट किया। सेंट अल्फोंसेस चर्च में शाम को विशेष आराधना का आयोजन किया गया, जिसमें प्रेयर और कैरल्स हुई।

ऑर्गनाइज हुए कई प्रोग्राम

यूथ ने चर्च पहुंचकर मूमेंट्स को मेमोरेबल बना लिया। शाम को आउटिंग शुरू हुई। क्रिसमस की धूम केवल चर्च तक सीमित नहीं रही। शहर के विभिन्न शॉप्स में सेंटा क्लॉज बनकर कस्टमर्स को चॉकलेट्स बांटे। क्लब्स ने क्रिसमस के अवसर पर विभिन्न प्रोग्राम्स ऑर्गनाइज किए। रक्षा सेवा संस्थान ने इस खास मौके पर मैरी क्रिसमस थीम बेस्ड किटी पार्टी का आयोजन किया। अध्यक्ष सुधा सक्सेना ने बताया कि क्रिसमस पर केक काटकर सेलीब्रेट किया। कार्यक्रम के दौरान सचिव गिरीश परमार, पूनम, मृदुल, सरोज, जया, चित्रा जौहरी, ममता जायसवाल समेत अन्य मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive