-कैंट रोडवेज बस स्टेशन पर सामानों का वसूला जा रहा मनमाना दाम

-दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के स्टिंग में हुआ खुलासा

कैंट रोडवेज बस स्टेशन पर फूड स्टाल संचालकों की मनमानी थम नहीं रही है। किसी भी सामान पर प्रिंट रेट से अधिक दाम वसूल रहे हैं। खासतौर पर खाने-पीने की चीजों पर तो जैसे लूट मची है। अफसरों के आंख के सामने हो रही है लेकिन वो मानने को तैयार नहीं हैं। अंधेरगर्दी की हकीकत जांचने और अफसरों को सच का सामना कराने के लिए दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की टीम ने मंगलवार को कैंट रोडवेज बस स्टेशन स्टिंग ऑपरेशन किया। सच वाकई चौंकाने वाला है। आप भी जानिए कैसे लूटा जा रहा मासूम पैसेंजर्स को।

दिन-स्थान- कैंट रोडवेज बस स्टेशन,

सीन-वन

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट रिपोर्टर कार्गो कोरियर सेवा शॉप के बगल में मौजूद फूड स्टाल पर पहुंचा। उसने दुकानदार से बिस्कुट की डिमांड की। दस रुपये बिस्कुट का प्रिंट था, मगर दुकानदार ने बारह रुपये मांगे। यही हाल नमकीन व बोतल बंद पानी खरीदने पर रहा। पांच रुपये अधिक वसूला। प्रिंट रेट से अधिक सामान देने पर रिपोर्टर ने आपत्ति दर्ज कराई तो दुकानदार का जवाब था कि यहां का सिस्टम यही है। रिपोर्टर यहां से अगली दुकान पर पहुंचा।

सीन-2

रिपोर्टर रोडवेज के अधीन फूड प्लाजा पर पहुंचा। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट रिपोर्टर ने छोले और दो समोसा का रेट पूछा तो संचालक ने 30 रुपये बताया। सिंगल समोसा आठ रुपये, जबकि चाय दस रुपये में डेढ़ सौ एमएल देने की बात कही। धूल धुसरित समोसा का वजन पचास ग्राम रखा गया है लेकिन हाथ में उठाने से वजन 30 ग्राम भी नहीं लगा। चाय भी सौ एमएल का कोटा पूरा नहीं कर रही थी।

एक नजर

27

दुकानें कैंट बस स्टेशन पर हैं

15

दुकानों में भारी अनियमितता पाई गई है

20

हजार से अधिक यात्रियों की होती है रोजाना भीड़

रोडवेज बस स्टेशन पर रेट से अधिक दर पर सामान बेचने वाले दुकानों की यदि शिकायत मिलती है तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। दुकान का निरस्तीकरण भी संभव है।

केके शर्मा, आरएम

रोडवेज बनारस डिविजन

Posted By: Inextlive