कई बूथों पर ईवीएम में खराबी से मतदान में पहुंची बाधा

मतदान शुरू होते ही पोलिंग सेंटरों पर लगी रही लम्बी कतार

varanasi@inext.co.in

VARANASI

लोकसभा चुनाव के छठवें चरण में जौनपुर की मछलीशहर सीट सुरक्षित पर रविवार को हल्की-फुल्की अव्यवस्था के बीच मतदान सम्पन्न हो गया. इस सीट में शामिल बनारस के पिंडरा विधानसभा क्षेत्र में कई बूथों पर ईवीएम की खराबी के चलते थोड़ी देर के लिए मतदान बाधित रहा है. शाम छह बजे तक 57.07 फीसद लोगों ने मतदान किया. उधर, सड़क बनाने की मांग को लेकर असबालपुर में लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया.

ईवीएम ने पहुंचायी बाधा

पिंडरा क्षेत्र में कुल 184 पोलिंग सेंटर और 379 बूथ बनाए गए थे. जहां फोर्स की मौजूदगी और 1668 कार्मियों की देखरेख में रविवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया. शुरुआती दौर में कुछ जगहों पर ईवीएम में गड़बड़ी के चलते मतदान थोड़ी देर के लिए बाधित रहा है. सुबह ग्यारह बजे तक सभी पोलिंग सेंटरों पर मतदान के लिए लम्बी लाइन लगी थी. 12 बजे तक मतदान प्रतिशत करीब 25 था. एक बजे तक बढ़कर 35 पार हो गया. तेज धूप के चलते एक से तीन बजे तक मतदान की गति स्लो थी. दिनभर शाम छह बजे तक 57.07 फीसद लोगों ने मतदान किया.

असबालपुर में मतदान का बहिष्कार

रविवार सुबह करीब सात बजे असबालपुर गांव में बने पोलिंग सेंटर पर मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई. लेकिन वहां कोई मतदान के लिए नहीं पहुंचा. सड़क बनाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया. सूचना मिलते ही जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे. ग्रामीणों ने कहा कि जब तक सड़क नहीं बनेगी, वे लोग मतदान का बहिष्कार करेंगे. काफी मान-मनौव्वल के बाद डीएम ने समाधान का आश्वासन दिया. इसके बाद ही मतदान शुरू हुआ.

पहडि़या मंडी में रखी गई ईवीएम

पिंडरा में शाम छह बजे तक मतदान सम्पन्न होने के बाद बसों से पोलिंग पार्टियों की वापसी शुरू हो गयी. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था और फोर्स की मौजूदगी में 1668 कार्मियों ने ईवीएम को पहडि़या मंडी पहुंचाया. जहां निर्वाचन अधिकारी की मौजदूगी में ईवीएम को स्ट्रांगरूम में सुरक्षित रखा गया.

Posted By: Vivek Srivastava