- 350 बड़े बकायेदारों से वसूली के लिए जारी हुआ आरसी

- जलकल के कार्य कराने वाले ठेकेदारों का 40 करोड़ बाकी

VARANASI

जलकल के ठेकेदार विनय श्रीवास्तव ने बकाया भुगतान न होने पर जहर खाकर जान देने की कोशिश की। इस घटना से विभाग में हड़कंप मच गया। भविष्य में दोबारा ऐसी घटना न हो, इसे लेकर विभाग ने ठेकेदारों के करीब 40 करोड़ के बकाये का भुगतान करने की योजना बनाई है। जलकल विभाग खुद पर बकाया को देने के लिए अपने 350 बड़े बकायेदारों को आरसी भेजा है। इन बकायेदारों से पैसा वसूलने के बाद ठेकेदारों के बकाये का भुगतान किया जाएगा।

आर्थिक तंगी से जूझ रहा जलकल

सरकारी दफ्तरों की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। बजट नहीं होने और तंगी से जूझ रहे जलकल प्रशासन ने इस समस्या को दूर करने के लिए प्लान बनाया है। विभाग ने 350 बड़े बकायेदारों को नोटिस भेजा था, जिसे गंभीरता से नहीं लिया गया। डीएम के आदेश के बाद जलकल विभाग के सभी बडे़ बकायेदारों से वसूली के लिए आरसी जारी की गयी है। इन बकाये पैसों के आने से काफी हद तक ठेकेदारों का पेमेंट हो जाएगा। सैलरी से लगायत अन्य खचरें को भी देने में आसानी होगी।

वर्जन

जलकल विभाग का करोड़ों रुपये बकाया है। इन बकाये पैसों के आने से काफी हद तक ठेकेदारों का पेमेंट हो जाएगा। वहीं आर्थिक तंगी से जूझ रहे विभाग को भी लाभ मिलेगा। कर्मचारियों की सैलरी से लगायत अन्य खचरें को भी देने में आसानी होगी।

-नीरज गौड़, जीएम-जलकल

Posted By: Inextlive