दूनाइट्स को मिला गांधी पार्क का ओपन जिम

2019-11-19T05:45:39Z

-सीएम ने कहा, सभी वार्डो में बनाए जाएंगे ओपन जिम

-वीक में एक दिन क्लॉक टॉवर से गांधी पार्क तक होगा जीरो जोन

देहरादून, नगर निगम के जरिए शहर के बीचोंबीच स्थित गांधी में बना ओपन जिम दूनाइट्स के हवाले कर दिया गया है। मंडे सुबह इसका लोकार्पण किया गया। इस मौके पर सीएम ने कहा कि नगर निगम के सभी वार्डो में इस तरह के ओपन जिम बनाए जाएं। दून में खुले मैदानों व पार्को की कमी है। इस तरह के जिम बनने से लोगों को सुविधा मिलेगी।

वीकली जीरो जोन

सीएम ने कहा कि गांधी पार्क में वॉक के लिए आने वाले युवाओं, बच्चों व बुजुर्गो के स्वास्थ्य के लिये ओपन जिम बेहद बेनिफिशियरी साबित होगा। यहां ट्रेनर भी रहेंगे। दिव्यांगजनों के अनुकूल जिम इक्विपमेंट लगाने के लिए भी सीएम ने नगर निगम प्रशासन को कहा। उन्होंने कहा कि इस बात की संभावना पर भी विचार किया जाए कि क्या सप्ताह में किसी एक दिन चार घंटे के लिए घंटाघर से गांधी पार्क तक जीरो जोन रहे। इस दौरान खासतौर पर बच्चे, युवा यहां आएं। इस दौरान सोशल व कल्चरल प्रोग्राम्स हों। लोगों को अपनी कला का प्रदर्शन करने का अवसर मिले। इससे क्रिएटिविटी व सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा।

रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम

सीएम ने निगम के अधिकारियों को गांधी पार्क में रेन वाटर हार्वेस्टिंग की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। जिससे गांधी पार्क में पानी की आवश्यकता की पूर्ति यहीं से हो सकेगी। विधायक राजपुर खजानदास ने कहा कि गत वर्ष में नगर निगम देहरादून ने काफी कार्य शुरू किए हैं। इनमें से अधिकांश उनके विधानसभा क्षेत्र में हैं। सरकार की हर योजना के केंद्र में आम जन हैं। अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना, सीएम हेल्पलाइन इसके उदाहरण हैं।

दून की बनेगी देश में पहचान

मेयर सुनील उनियाल गामा ने कहा कि दून शहर को बेहतर बनाने के लिये निगम लगातार प्रयासरत हैं। जल्द ही दून की देश विदेश में पहचान बनेगी। इस बार बरसात से पहले नालों की सफाई की गई। इस कारण ही घरों में वॉटर लॉगिंग की समस्या सामने नहीं आई। सिंगल यूज प्लास्टिक को ह्यूमन चेन के जरिए देश में संदेश दिया गया, जबकि दून सिटी में शत प्रतिशत लाइट की व्यवस्था प्राथमिकता में है।

शुगर टेस्ट फैसिलिटी

निगम प्रशासन के मुताबिक गांधी पार्क में वीक में एक दिन सीनियर सिटीजंस को शुगर टेस्ट की सुविधा मिलेगी। नगर आयुक्त के अनुसार इसके लिए कोशिश शुरु कर दी गई है।

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.