- सिटी बस महासंघ और परिवहन विभाग के बीच हुई वार्ता

- परिवहन विभाग ने महासंघ को दिया कार्रवाई का आश्वासन

DEHRADUN: सिटी बस महासंघ ने परिवहन विभाग से मांगों पर कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद अपनी बेमियादी हड़ताल खत्म कर दी है। आज से शहर के सभी रूट्स पर सिटी बसें संचालित होंगी। महासंघ की हड़ताल मंगलवार से जारी थी।

इन बिंदुओं पर बनी सहमति

रविवार को परिवहन विभाग और सिटी बस सेवा महासंघ के बीच हुई वार्ता में ठेका गाडि़यों पर कार्रवाई किये जाने को लेकर आश्वासन दिया गया। तय हुआ कि अगर कोई भी वाहन कॉन्ट्रेक्ट शर्तो का उल्लंघन कर जगह-जगह से सवारी उठाता या ओवरलोड मिलेगा तो उसका परमिट निरस्त कर दिया जाएगा। सिटी बस महासंघ की अन्य मांगों को लेकर परिवहन विभाग ने कहा कि उनकी मांगों पर कार्रवाई के लिए शासन से वार्ता की जाएगी।

क्म् रूट्स पर ठप थी बस सेवा

दरअसल शहर के क्म् रूट्स पर सिटी बसों के लिए परिवहन निगम द्वारा परमिट जारी किए गए थे। लेकिन, सिटी बस महासंघ का आरोप था कि इन रूट्स पर विक्रम चालक अवैध तरीके से विक्रमों का संचालन कर रहे हैं, जिसके कारण बस संचालकों को घाटा उठाना पड़ रहा है। संघ की मांग थी कि अवैध विक्रमों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। इसी मांग को लेकर संघ बेमियादी हड़ताल पर था, जिसके कारण क्म् रूट्स पर बसों का संचालन ठप था।

-------------------

परिवहन विभाग और सिटी बस महासंघ के बीच वार्ता सफल रही। विभाग की ओर से ठेका वाहनों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है।

विजय वर्धन डंडरियाल, अध्यक्ष, सिटी बस महासंघ

-----------------

सिटी बस महासंघ की हड़ताल समाप्त हो गई है। आज से सिटी बसों का संचालन बहाल हो जाएगा।

अरविन्द पांडे, एआरटीओ (प्रवर्तन)

Posted By: Inextlive