- शहर के 41 सिटी बस स्टॉपेज को वाई-फाई किए जाने की तैयारी

- यात्रियों को नि:शुल्क मिलेगी सुविधा

LUCKNOW: शहर के सिटी बस स्टॉपेज पर यात्रियों को अब बसों को इंतजार करना नहीं खलेगा। स्टॉपेज पर खड़े होकर नेट के माध्यम से होने वाले काम भी निपटा सकेंगे। सिटी बस प्रबंधन के अनुसार शहर के 41 स्टॉपेज को वाई-फाई किए जाने की तैयारी चल रही है।

राजधानी में सिटी बसों से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए 110 से अधिक बस स्टॉपेज बनाए गए हैं। इन स्टॉपेज को नगर निगम को विकसित करना है। सभी जगह पानी, यात्रियों के बैठने और धूप-बारिश से बचने के लिए इंतजाम किए जा रहे हैं। नगर निगम इन बस स्टॉपेज को विकसित करने का काम करना है। सभी जगह स्टॉपेज पर नगर निगम को स्टॉपेज को बोर्ड लगवाने के साथ ही अन्य यात्री सुविधाओं को ब्यौरा देना है। हाल ही में नगर और सिटी बस प्रबंधन के साथ हुई बैठक में सिटी बस स्टॉपेज पर यात्रियों को वाई-फाई सेवा दिए जाने का निर्णय लिया गया है। स्मार्ट सिटी योजना के तहत सिटी बस प्रबंधन और नगर निगम ने राजधानी के विभिन्न इलाकों में सिटी बस स्टॉपेज का दौरा किया। इसमें 41 सिटी बस स्टॉपेज को वाई-फाई सेवा से लैस करने के लिए चिन्हित किया गया है।

स्मार्ट सिटी योजना के तहत नगर निगम के साथ सिटी बस स्टॉपेज को वाई-फाई सेवा उपलब्ध कराई जाएगी। यात्रियों को स्टॉपेज पर 30 मिनट के लिए वाई फाई की सेवा मिलेगी। यह पूरी तरह से नि:शुल्क रहेगी।

- ए रहमान

एमडी, सिटी बस प्रबंधन

इन जगहों पर वाई-फाई

पॉलीटेक्निक, एचएएल, भूतनाथ, लेखराज, बादशाह नगर, निशातगंज, लक्ष्मण मेला, गोखले मार्ग, सिकंदर बाग, जवाहर भवन, जेपीओ, विधान सभा, बर्लिग्टन, छितवापुर, चारबाग रेलवे स्टेशन, चारबाग रविंद्रालय, चारबाग हरिवास, सीएम निवास, जियामऊ (कैंसर हॉस्पिटल), 1090 चौराहा (गांधी सेतु), समतामूलक चौराहा, फन माल (दोनों तरफ), लोहिया पार्क, मुंशी पुलिया, सेक्टर 25 (इंदिरानगर), खुर्रमनगर, टेढ़ी पुलिया, इंजीनियरिंग कॉलेज, ट्रांसपोर्ट नगर, एयरपोर्ट, सरोजनी नगर, सैनिक स्कूल, ट्रामा सेंटर, बालागंज, डॉलीगंज, तेलीबाग, एसजीपीजीआई, पासीकिला, राजाजीपुरम बस स्टैंड, आयकर भवन, कपूरथला चौराहा।

Posted By: Inextlive