छात्रों के लिए शुरू की गई रोडवेज की मिशन स्कूल योजना

देहात क्षेत्रों में बनेगा बस स्टापेज, छात्रों को मिलेगा टिकट में डिस्काउंट

Meerut। देहात क्षेत्र के ऑन रोड स्कूल व कॉलेजों तक आवागमन की सुविधा उपलब्ध कराने के उददेश्य से मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस द्वारा मिशन स्कूल योजना की शुरुआत की जा रही है। इसके तहत शहर से देहात क्षेत्रों के बीच सिटी बस सेवा को स्कूल व कॉलेज तक जोड़ने के साथ साथ बसों मे सफर करने वाले स्टूडेंटस को टिकट में रियायत मिलेगी। रोडवेज के एमडी विजय निगम ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों के यात्रियों खासतौर पर स्टूडेंटस को अधिक से अधिक सिटी बस सेवा का लाभ पहुंचाने के उददेश्य से यह योजना शुरु हो रही है। यह स्टॉपेज कालेज के पास बनेंगे। छात्रों को इसका अधिक लाभ मिलेगा।

स्कूलों के पास होगा स्टॉप

मिशन स्कूल योजना के तहत मेरठ शहर से देहात क्षेत्रों तक जाने वाली बसों को ऑन रोड स्कूल व कालेज के पास स्टोपेज बनेंगे। वहीं, कॉलेज टाइम के अनुसार बस उपलब्ध होगी।

5 रुपए तक का मिलेगा डिस्काउंट

इस योजना के तहत स्टूडेंटस को सफर के दौरान टिकट में पांच रुपए तक का डिस्काउंट मिलेगा। इसके लिए स्टूडेंटस को अपने आईडी कार्ड को परिचालक को दिखाना होगा। योजना के तहत पहले बस सेवा लालकुर्ती से परीक्षितगढ़ स्थित आदर्श इंटर कॉलेज के बीच शुरु की जाने के लिए स्टोपेज का काम शुरु हो गया है।

इन क्षेत्रों बनेगा स्टोपेज

किला परीक्षितगढ़

खानपुर

दुर्गेशपुर

पचपेड़ा

अब्दुल्लापुर

भावनपुर

लालकुर्ती

सुविधा अच्छी है इससे स्कूल कालेज जाने वाले छात्र छात्राओं को काफी लाभ मिलेगा।

हरेंद्र

छात्रों को टिकट में डिस्काउंट का लाभ तभी मिलेगा जब बसों का संचालन स्कूल के समय के अनुसार हो। इससे बच्चे समय से कालेज व स्कूल पहुंचेंगे।

गौरव गौतम

इस योजना का लाभ कस्बों के आसपास गांव के छात्रों को मिलेगा। गांवों से स्कूल व कालेज जाने वाले बच्चों को लोकल जुगाड़ का साधन अपनाना पड़ता है।

अरुण वर्मा

Posted By: Inextlive