5 साल की अधिक छूट के लिए रोडवेज ने किया वाद दायर

326 से अधिक बसों का संचालन होगा नई बसें मिलने के बाद

2020 की शुरुआत से पहले ही मेरठ रीजन को मिलेगी बसों की सौगात

150 सीएनजी बसें मिलेगी मेरठ रीजन को

50 इलेक्ट्रिक एसी बसों की सौगात मिलेगी मेरठ रीजन को

8 एसी बसें इस साल पहले से ही सिटी ट्रांसपोर्ट के पास उपलब्ध हैं

326 के करीब कुल बसें होगी मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट के बेड़े में

118 बसों की पांच साल के लिए बढ़ सकती है मियाद

Meerut। इस साल के अंत में अपनी आयु पूरी करने के कारण संचालन से बाहर होने वाली महानगर सिटी ट्रांसपोर्ट की 118 के करीब बसों की पांच साल के लिए मियाद बढ़ सकती है। इस मियाद के बढ़ने से शहर में सिटी बसों की कमी काफी हद तक दूर हो जाएगी। क्योंकि साल के अंत तक नई इलेक्ट्रिक बस और सीएनजी बसें मेरठ रीजन को मिलने जा रही हैं। इससे लोकल यात्री के लिए सिटी बसों की उपलब्धता आसान होगी।

118 बसों को एक्सटेंशन

साल 2019 के अंत में मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट के तहत संचालित करीब 118 बसें अपनी आयु पूरी कर रही हैं। एनजीटी के आदेशानुसार इस बसों को दस साल होने के कारण संचालन से बाहर किया जाना है। लेकिन इस माह 4 सितंबर को कमिश्नर अनीता मेश्राम परिवहन विभाग बोर्ड की बैठक में यह प्रस्ताव रखा गया था कि मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट की अच्छी हालत वाली बसों को पांच साल तक के लिए एक्टेंशन के लिए एनजीटी में आवेदन किया गया है। यदि यह आवेदन स्वीकृत होता है तो सिटी ट्रांसपोर्ट में बसों की संख्या में अच्छा खास इजाफा हो जाएगा।

200 नई बसों का इजाफा

पुरानी बसों की मियाद बढ़ने पर साल के अंत तक निर्णय होगा इसके तुरंत बाद साल 2020 की शुरुआत से पहले ही मेरठ रीजन के लिए प्रस्तावित 150 सीएनजी और करीब 50 इलेक्ट्रिक एसी बसों की सौगात मिलने जा रहा है। इसके अलावा 8 एसी बसें इस साल पहले से ही सिटी ट्रांसपोर्ट के पास उपलब्ध हैं जिसके बाद मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट के बेडे में 326 के करीब लो फ्लोर, एसी, कमल, मिनी, इलेक्ट्रिक और सीएनजी बसें शामिल हो जाएंगी। इसके बाद शहर व शहर के बाहर के किसी भी रूट पर बसों की कमी से यात्रियों को नही जूझना पडेगा।

बोर्ड बैठक में यह प्रस्ताव रखा गया था लेकिन अभी इसमें समय लगेगा उम्मीद है कि मियाद बढ़ाई जा सकती है।

राजेश निगम, एमडी रोडवेज

Posted By: Inextlive