आशुतोष के खिलाफ कोर्ट ने दिया एफआईआर के निर्देश महत्‍मा गांधी व पूर्व पीएम नेहरू और अटल पर की अभद्र टिप्‍पणी

2018-05-08T13:39:57Z

आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष को महात्‍मा गांधी और देश के दो पूर्व प्रधानमंत्रियों पर अभद्र टिप्पणी करना भारी पड़ गया है। दिल्‍ली की स‍िटी कोर्ट ने आशुतोष के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। यहां पढ़ें पूरा मामला

आशुतोष के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने की मांग हुई थी
नई दिल्ली (प्रेट्र)। आम आदमी पार्टी के एक मंत्री संदीप कुमार का नाम 2016 में महिला शोषण मामले में सामने आया था। इस दौरान आप आदमी पार्टी के बड़े नेताओं में शामिल आशुतोष ने उनके बचाव का प्रयास किया था। उन्होंने महात्मा गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू और अटल बिहारी वाजपेयी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करते हुए इन हस्तियों के महिलाओं के साथ रिश्ते होने की बात कही थी। आशुतोष ने अपने ब्लॉग में भी इनके खिलाफ अश्लील शब्दों का प्रयोग किया था। इस पर काफी हंगामा भी हुआ था। इसके बाद इस मामले में आशुतोष के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने की मांग हुई थी।
बेगमपुर के एसएचओ को प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश
ऐसे में दिल्ली की सिटी कोर्ट अतिरिक्त मुख्य महानगर दंडाधिकारी एकता गाबा ने कहा कि महात्मा गांधी के लिए उंगली उठाना आसान है लेकिन उनके जैसी महानता और देशभक्ति करना कठिन है। आशुतोष ने महात्मा गांधी की छवि को धूमिल करने और युवाओं को भ्रमित कर लोगों के बीच बने रहने का प्रयास किया था। उन्होंने यह भी कहा कि आशुतोष के खिलाफ योगेन्द्र ने प्राथमिक दर्ज कराने का आग्रह किया था। उन्होंने कहा कि इस मामले में धाराओं 292 और 293 के तहत संज्ञेय अपराध में प्राथमिकी दर्ज की जा सकती है। उन्होंने बेगमपुर के एसएचओ को प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है।

यूपी एसटीएफ ने पकड़े दो जालसाज, जानें कैसे ये आपके तत्काल रेल टिकट में सेंध लगाकर करते थे कमाई

एलर्ट जारी: भारत के इन राज्यों में तूफान का खतरा 11 मई तक, त्रिपुरा में ढहे 1800 से अधिक घर

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.