- मोहद्दीपुर और पैड़लेगंज से हटेंगे पोल

- बिजली विभाग को पोल हटाने के लिए लिखा पत्र

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : सिटी के चौराहों पर अब जाम नहीं लगेगा। जीडीए सिटी के कई चौराहों के चौड़ीकरण के साथ-साथ सौंदर्यीकरण भी करने की तैयारी में है। इसके लिए एक चौराहे पर काम शुरू हो गया है और दो चौराहों के पोल शिफ्टिंग के लिए बिजली विभाग को पत्र लिख दिया है। दिसंबर माह में यूनिवर्सिटी चौराहे का काम पूरा हो जाएगा। उसके बाद दो चौराहों के चौड़ीकरण का काम शुरू हो जाएगा।

यूनिवर्सिटी चौराहे पर चल रहा काम

जीडीए सिटी के कुछ चौराहों का चौड़ीकरण कर रहा है। सबसे पहले यूनिवर्सिटी चौराहे पर चौड़ीकरण हो रहा है। इसमें कुछ काम हो भी गया है। जीडीए वीसी शिव श्याम मिश्र ने बताया कि सड़क खोदकर गिट्टी की एक लेयर बिछा दी गई है। कुछ पोल रोड के बीच में आ रहे हैं जिसके कारण काम रूका हुआ है। जैसे ही पोल शिफ्ट हो जाएंगे, रोड बनाने का काम शुरू हो जाएगा। चौड़ीकरण के बाद यह रोड कम से कम 5 फीट और चौड़ी हो जाएगी।

मोहद्दीपुर और पैड़लेगंज भी कतार में

जीडीए वीसी ने दो दिन पहले मोहद्दीपुर और जीडीए का निरीक्षण किया था। वीसी की मानें तो मोहद्दीपुर चौराहे पर पोल शिफ्टिंग के लिए बिजली विभाग ने लगभग 20 लाख का खर्च बताया है। वहीं पैड़लेगंज पर करीब 17 लाख रुपए का खर्च आएगा। इन दोनों चौराहों के पोल शिफ्टिंग के लिए पैसा बिजली विभाग को जल्द दे दिया जाएगा। पोल शिफ्टिंग होने के बाद ही दोनों चौराहों के चौड़ीकरण और सौंदर्यीकरण का काम शुरू कर दिया जाएगा।

जीडीए सिटी के कई चौराहों का चौड़ीकरण करने वाला है। बिजली विभाग को चौराहों के पोल शिफ्टिंग का प्रपोजल तैयार करने के लिए बोल दिया गया है। एक चौराहे पर काम भी शुरू कर दिया गया है।

शिव श्याम मिश्र, वीसी जीडीए

Posted By: Inextlive