- शहीद पथ को एयरपोर्ट से जोड़ने के लिये नई सड़क का होगा निर्माण

- हर महीने होगी कार्य प्रगति व गुणवत्ता की मॉनीटरिंग

LUCKNOW: राजधानी में आर्मी क्लियरेंस न मिल पाने की वजह से बीते लंबे समय से पेंडिंग चल रहे विकास कार्यो को पूरा करने के लिये पीडब्ल्यूडी विभाग ने डेडलाइन तय कर दी है। इतना ही नहीं, शहीद पथ से एयरपोर्ट को कनेक्ट करने के लिये जल्द ही नई सड़क का निर्माण कार्य शुरू होगा। विशेष सचिव पीडब्लूडी राजशेखर ने बताया कि इन कामों को समय पर पूरा करने के लिये सचिव स्तर पर कार्यप्रगति व गुणवत्ता की मॉनीटरिंग भी की जाएगी।

साल के अंत तक पूरे होंगे ज्यादातर काम

विशेष सचिव राजशेखर ने बताया कि आर्मी से क्लियरेंस की वजह से पेंडिंग चल रही विकास परियोजनाओं की सभी बाधाएं दूर हो गई हैं। नतीजतन, सभी काम फिर से शुरू कर दिये गए हैं और इन्हें पूरा करने की डेडलाइन भी तय कर दी गई है। उन्होंने बताया कि कुकरैल ओवरब्रिज के लिये दिसंबर 2018, पिपराघाट ब्रिज के लिये जून 2018, गोमतीनगर बैराज से रिंग रोड तक 6 लेन रोड और खुर्रमनगर से सीमैप तक सड़क के चौड़ीकरण के लिये मार्च 2019 की डेडलाइन तय की गई है। राजशेखर ने बताया कि शहीद पथ से एयरपोर्ट को जोड़ने के लिये नई सड़क का निर्माण सरकार की प्राथमिक्ता है और इसका कार्य भी इसी वर्ष शुरू कर दिया जाएगा।

मार्च 2021 तक पूरी होगी रिंग रोड

उन्होंने बताया कि राजधानी के विकास में मील का पत्थर साबित होने वाली आउटर रिंग रोड के प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। इसके तहत नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया 94 किलोमीटर और पीडब्लूडी विभाग 11 किलोमीटर सड़क का निर्माण करेगा। उन्होंने आशा जताई कि कुछ महीनों में इस पर काम शुरू हो जाएगा और मार्च 2021 तक इसका काम पूरा कर लिया जाएगा। सभी परियोजनाओं की कार्यप्रगति और गुणवत्ता की समीक्षा के लिये सचिव स्तर पर प्रतिमाह मॉनीटरिंग की जाएगी।

Posted By: Inextlive