-टाउनहाल की बाउंड्री से सटी सभी दुकानें अवैध, कैंसिल होगा एलॉटमेंट

-जांच में मिला आवंटन के आयोजक हैं राजेंद्र त्रिवेदी, डीएम ने एक सप्ताह के अंदर अतिक्रमण हटाकर रिपोर्ट सौंपने का दिया आदेश

-टाउनहाल मैदान का होगा जनहित में यूज, बनेगी पार्किग, नगर निगम को प्रस्ताव बनाने का दिया आदेश

VARANASI

बरसों बाद टाउनहाल आजाद होगा। अवैध कब्जेदारों का तिलिस्म टूटेगा तो एक बार फिर उसका यूज आम पब्लिक के हित में होगा। अवैध कब्जेदारों के जुल्म से रो रहे टाउनहाल को डीएम विजय किरन आनंद ने मुक्त कराने का बीड़ा उठाया है। एक सप्ताह के अंदर टाउनहाल का बदला रूप नजर आएगा, जब वहां से अवैध दुकानों के रूप में हुए सभी अतिक्रमण को हटा दिया जाएगा। साथ ही अब टाउनहाल को आम पब्लिक के प्रयोग में लाने के लिए जल्द नई योजना बनाई जाएगी। डीएम ने टाउनहाल का मुक्त रूप देखने के लिए नगर आयुक्त और क्षेत्रीय मजिस्ट्रेट को एक सप्ताह का समय दिया है।

जांच में निकला उल्लंघन

डीएम ने बताया कि एलॉटमेंट शर्तो में किए गए उल्लंघन के बाबत टाउनहाल बचाओ संघर्ष समिति की ओर से शिकायत की गई थी। इस शिकायत के आधार पर नगर मजिस्ट्रेट और तहसीलदार सदर को जांच का जिम्मा सौंपा गया। दोनों अधिकारियों की जांच के बाद अनियमितता मिलने और अतिक्रमण के आधार पर टाउनहाल की बाउंड्री से सटी दुकानों का एलॉटमेंट कैंसिल कर दिया गया है। जांच के आधार पर डीएम ने नगर आयुक्त को एक सप्ताह के अंदर एलॉटमेंट कैंसिल करते हुए कार्रवाई की रिपोर्ट तलब की है। जांच रिपोर्ट में बताया गया है कि एलॉटमेंट के ऑर्गनाइजर राजेंद्र त्रिवेदी हैं। इसमें आवंटियों ने आवंटन की शर्तो का उल्लंघन भी किया है। डीएम ने सभी आवंटियों को ब्लैक लिस्ट में डालने का नगर आयुक्त को निर्देश देते हुए कहा कि भविष्य में इन्हें किसी भी तरह का आवंटन करने से पहले इनकी हैसियत प्रमाणपत्र, चरित्र प्रमाणपत्र का सत्यापन डीएम कार्यालय से जरूर कराएं।

जनहित में होगा प्रयोग

डीएम ने टाउनहाल मैदान का जनहित में प्रयोग करने के लिए नगर निगम को एक सप्ताह के अंदर प्रस्ताव तैयार करने को कहा है। इस योजना में पार्किग को लेकर भी प्लान बनाने का निर्देश दिया है। साथ ही राजेंद्र त्रिवेदी शिकनी किरायेदार द्वारा नामांतरण के लिए नगर निगम में किये गये आवेदन को नियमानुसार तत्काल निरस्त करने का भी निर्देश दिया है।

Posted By: Inextlive