- ट्राई की नई गाइडलाइन के विरोध में उतरे पूवरंचल केबल ऑपरेटरों, दस घंटे बंद रहा प्रसारण

VARANASI

ट्राई की नई गाइडलाइन के विरोध में शनिवार को वाराणसी सहित पूरे पूवरंचल के केबल ऑपरेटरों ने दिन में 12 से रात 10 बजे तक कंट्रोल रूम से केबल का प्रसारण बंद कर विरोध जताया। चेतावनी दी कि आम जन के हित में आगे जो भी लड़ाई लड़नी होगी उसके लिए वे तैयार हैं।

एसोसिएशन के सरंक्षक मोहन बदलानी ने कहा कि वर्तमान समय में करीब चार सौ चैनल आमजन मानस को दो से ढाई सौ रुपए में उपलबध है। नई दर लागू होने के बाद इतने ही चैनल देखने के लिए पब्लिक को करीब आठ सौ रुपए खर्च करना पड़ेगा। अब तक जो चैनल फ्री में देखने को मिल रहा था उस चैनल को देखने के लिए फिक्स 130 रुपए और 18 प्रतिशत जीएसटी यानी 154 रुपए देना होगा। ट्राई की नई गाइडलाइन के अनुसार उपभोक्ता अपने पसंद के चैनल चुन तो सकता है, लेकिन 154 रु। देने के बाद ही। विरोध जताने वालों में मीडिया प्रभारी विजय गुप्ता, रामअनुज सिंह, राम कुमार, अनिल मिश्रा, विनोद पाण्डेय, राजेश सिंह, संजय दुबे, मुकेश मेहरोत्रा, संदीप आदि केबल ऑपरेटर शामिल थे।

मोदी लाइव से वंचित रह गई पब्लिक

नये साल पर अरबों का सौगात लेकर पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र बनारस पहुंचे। शहर के चावल अनुसंधान केंद्र और टीएफसी के अलावा गाजीपुर रैली में उन्होंने शिरकत की, जिसका सभी न्यूज चैनलों द्वारा लाइव किया गया, लेकिन पूरे पूर्वाचल में केबल ऑपरेटर द्वारा प्रसारण बंद किए जाने से कार्यक्रम में न पहुंचने वाली पब्लिक मोदी लाइव से वंचित रही गई।

Posted By: Inextlive