- नये साल के जश्न में डूबे लखनवाइट्स, जमकर हुई आतिशबाजी

- बारह बजते ही लोगों ने एक-दूसरे को दी नये साल की बधाई

LUCKNOW :

देर रात तक हाई वॉल्टेज म्यूजिक पर थिरकते लखनवाइट्स, आसमान पर रंगबिरंगे पटाखों की रोशनी, ठंड का अहसास कराती हवा व कोहरे की चादर के बीच जश्न का शोर-गुल नये साल के आगाज को बयां कर रहा था। घड़ी की सुई के दोनों कांटे जैसे ही बारह के अंक पर पहुंचे शहर में चारों ओर हैप्पी न्यू ईयर के शोर से गूंजने लगा। होटलों से लेकर घरों तक में न्यू ईयर के वेलकम की खुमारी सुबह से ही दिखने लगी थी। वहीं दोपहर से ही पार्क, लाउंज, क्लब , होटलों में लोगों ने अपनी फैमली फ्रेंड्स के साथ नए साल का जश्न मनाया। कई क्लब में न्यू इयर के जश्न को लेकर स्पेशल इंतजाम किये गये। आकर्षक पैकेज के साथ लोगों ने फुल मस्ती कर नए साल का स्वागत किया। शाम ढलने के साथ नए साल का जश्न अपने चरम पर पहुंच गया।

सिंगर सनोबर कबीर संग किया इंज्वॉय

अवध शिल्प ग्राम : कांटा लगा फेम सनोबर कबीर की लाइव परफार्मेस के बीच अवध शिल्प ग्राम में न्यू ईयर सेलीब्रेशन मनाया गया। न्यू ईयर पार्टी का आयोजन बॉलीवुड थीम पर था जिसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस सिंगर सनोबर कबीर ने अपने मशहूर गीत मेरी बेरी के बेर मत तोड़ो, कान में झुमका, दिल नहीं लगदा तेरे बिना। गीतों को पेशकर साल-2016 की आखिरी शाम को यादगार बना दिया। वहीं बॉलीवुड डांस ग्रुप एवं इंडियन सेंट्स रॉक बैंड की परफामर्ेंस के बीच लोगों ने एक दूसरे को हैप्पी न्यू इयर बोलकर नए साल का जश्न मनाया।

सांग संग नये साल का आगाज

एमबी क्लब: नए साल का स्वागत और पुराने साल की खूबसूरत विदाई का उत्साह राजधानीवासियों में खूब दिखा। एमबी क्लब में न्यू ईयर सेलिब्रेशन धूमधाम से मनाया गया। सिंगर ओंकार ओंकी के गीतों पर रंग-बिरंगी लाइटों के बीच क्लब के मेहमान झूम उठे साथ ही बाहर से आये डांस ग्रुप ने भी बेहतरीन प्रस्तुति दी। वहीं क्लब की ओर से स्टेच्यू एवं स्प्रिंग एक्ट जैसे खेलों का आयोजन किया गया। डीजे नाइट में हम्मा हम्मा, काला चश्मा, लड़की कर गई चुल्ल जैसे गीतों पर लोग जमकर थिरके।

रिवर फ्रंट भी रहा गुलजार

नए साल का जश्न जहां कुछ लोगों ने क्लब व होटलों ने मनाया वहीं कुछ लोगों ने नए साल की पूर्व संध्या पर शहर के प्रमुख प्लेस पर अपने फ्रेंड्स व फैमिली के साथ न्यू इयर का जश्न मनाया। देर रात लोगों का जन समूह इन जगहों पर उमड़ पड़ा। हाथों में रंग बिरंगे कलर के बैलून लिए लोग नए साल का जश्न मनाते नजर आये। 1090 चौराहा, मरीन ड्राइव, अम्बेडकर पार्क से लेकर हर जगह पर लोगों की जबरदस्त भीड़ देर रात तक नजर आई।

हैप्पी न्यू इयर से गूंज उठा शहर

जैसे ही रात के बारह बजे लोगों ने शोर के साथ हैप्पी न्यू इयर कहकर एक दूसरे को बधाई दी। फोन से लेकर सोशल मीडिया पर लोग एक दूसरे को बधाई देते रहे। इसके अलावा चारों ओर आतिशबाजी के साथ नए साल का जश्न मनाया गया। कड़ाके की ठंड के बावजूद लोग देर रात तक मोटर साइकिल व फोर व्हीलर से शहर में घूमते रहे और नए साल का जश्न मनाते रहे।

1. बीता साल मेरे लिए खास रहा है। साल- 2017 में मेरी ख्वाहिश है कि मैं अपने पापा को कार गिफ्ट कर सकूं। इसके लिए मुझे इस साल मेहनत करनी है। ताकि मैं अपने पापा को अपने पैसे से एक अच्छी कार गिफ्ट कर सकूं।

निशांत विक्रम सिंह

2. साल- 2016 में मुझे अच्छी नौकरी मिली। इस नए साल में मेरा ऐम एक फ्लैट लेना है। अपना घर होने के बाद भी मैं चाहता हूं कि इस बार मैं अपने पैसे से एक घर खरीदूं।

शारिक

3. बहुत समय से मैं बाहर हूं जॉब कर रहा हूं, लेकिन अब अपने शहर में फैमिली के साथ समय बिताना चाहता हूं। इस साल मेरे कोशिश है कि यहीं पर एक अच्छी जॉब मिल जाये ताकि मैं अपने शहर में अपनी फैमिली के साथ समय बिता सकूं।

हर्ष श्रीवास्तव

4. सिविल सर्विस की तैयारियों में 2016 का साल बीता। इस नए साल में मेरा एक ही ऐम है वह है सिविल सर्विस के लिए क्वालीफाइ करना। उम्मीद के साथ खुद पर भरोसा है कि इस साल में सिविल सर्विस में सेलेक्ट हो जाऊंगा।

अभिषेक श्रीवास्तव

5. मुझे घूमने का बहुत शौक है। बीते साल मैं देश की कई जगहों पर घूमने गया। इस साल मुझे फॉरेन घूमने जाना है। जिसमें मैं बैंकॉक, दुबई जैसे शहर जाना चाहता हूं।

चंदन राजपूत

6. 2016 के लास्ट में मैंने अपनी जॉब छोड़कर बिजनेस शुरू किया। अपनी कंपनी डाली अब मेरा ऐम नए साल में नई शुरुआत को आगे बढ़ाना है। अपनी कंपनी को आगे बढ़ाने के लिए मैं मेहनत के साथ काम करने को तैयार हूं।

मोहनीश चोपड़ा

Posted By: Inextlive