>-व्यापारियों ने स्मार्ट सिटी को लेकर दिए सुझाव

KANPUR : शहर की रोड्स में इनक्रोचमेंट न हो, बिजली के तारों का मकड़जाल खत्म हो, पार्किग की समस्या खत्म करने के लिए मल्टीलेवल पार्किग आदि व्यवस्था की जाए। कुछ ऐसे सुझाव मंडे को स्मार्ट सिटी को लेकर नगर निगम में आयोजित मीटिंग में व्यापारियों ने दिए। उन्होंने रोड बनने के बाद दोबारा खुदाई किए जाने पर भी नाराजगी जताई।

व्यापारियों ने दिए सुझाव

सेंट्रल गवर्नमेंट द्वारा घोषित किए गए 100 स्मार्ट सिटी में अपना भी शहर है। स्मार्ट सिटी के लिए डीपीआर बनाने का काम शुरू हो गया है। इसी कड़ी में लोगों से स्मार्ट सिटी को लेकर सुझाव लिए जा रहे हैं। सोमवार को नगर आयुक्त देवेन्द्र कुमार सिंह सहित अन्य नगर निगम अफसरों ने व्यापारियों के साथ मीटिंग की। इस दौरान अनिल अग्रवाल, महेश मेघानी, दलीप सिंह, विनय अरोड़ा, आलोक श्रीवास्तव, स्वतन्त्र सिंह, सुनील कपूर आदि मौजूद रहे।

व्यापारियों ने दिए सुझाव

इनक्रोचमेंट हटना चाहिए, पार्किग की समस्या के हल के लिए मल्टीलेवल पार्किग बनाई जाए। केस्को द्वारा तारों का मकड़जाल हटाया जाना चाहिए।

-राजे गुप्ता

रोड्स बनने के बाद खोदी न जाएं, दुकानों के सामने कचरा बिल्कुल भी न डालें।

-प्रवीन बाजपेई

वार्ड कमेटी बनाने से सजेशन अच्छे आएंगे, पार्वती बांग्ला रोड का ब्यूटीफिकेशन हो

- डा। इन्द्रमोहन रोहतगी

ट्रैफिक सिग्नल, बंद पड़े हैं, फाउंटेन भी सही नहीं हैं। हम लोगों को 10-10 स्थल दे दें। ट्वॉयलेट्स बनवाए जाए।

- मणिकान्त जैन

रोड्स पर धमाचौकड़ी करने स्ट्रे एनीमल्स की समस्या हल की जाए

-मनोज चतुर्वेदी

लोगों को जागरुक करना चाहिए, जागरूकता के लिए कम से कम 25 परसेंट होर्डिग लगाई जानी चाहिए। सभी भवन टैक्सनेट में लाए जाएं। पीपीपी मॉडल पर यूरिनल्स का रख रखाव कराया जाए-

-विजय पांडेय

Posted By: Inextlive