कुंभ की तैयारियों का नंदी ने किया औचक निरीक्षण, मिल रही थी शिकायत

ALLAHABAD: कुंभ मेले की तैयारियों में घालमेल करना आसान नही होगा। थर्ड पार्टी के साथ खुद मंत्री भी इसका फिजिकल वेरिफिकेशन कर रहे हैं। शुक्रवार को नागरिक उड्डयन मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी ने कुंभ की तैयारियों का जायजा लेते हुए निर्माण कार्यो का औचक निरीक्षण किया। मिल रही शिकायतों के चलते उन्होंने निर्माण सामग्रियों का सैंपल जांच के लिए भेजा। साथ ही संबंधित संस्थाओं को लापरवाही नही बरतने की चेतावनी भी दी।

अचानक पहुंचकर किया निरीक्षण

शुक्रवार को मंत्री नंदी सिविल लाइंस चौराहे और बिजली घर चौराहे पर अचानक पहुंचे। यहां पर उन्होंने सड़क के दोनों ओर चल रहे निर्माण कार्य को देखा। साथ ही इस्तेमाल हो रहे ईंट, बालू और सीमेंट के मिश्रण के अलावा सीमेंट के ब्लॉक को सैंपल के तौर पर लेकर जांच के लिए मोतीलाल नेहरू इंजीनियरिंग कॉलेज भेजने के निर्देश दिए। उनको पहले से इन सामग्रियों की गुणवत्ता को लेकर शिकायत मिल रही थी।

सरकार की है पैनी नजर

इस मौके पर नंदी ने निर्माण एजेंसियों को आगाह भी किया। उन्होंने कहा कि कुंभ के कार्यो पर सरकार की पैनी नजर है। मेले के सफल आयोजन के लिए योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली प्रदेश सरकार कृतसंकल्पित है। उन्होंनेने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि कुंभ से जुड़े सभी कार्य अक्टूबर तक पूरे हो जाने चाहिए। वो खुद कई बार इलाहाबाद जाकर कुम्भ की तैयारियों का जायजा ले चुके हैं।

लोगों की समस्याओं को सुना

कैबिनेट मंत्री नंदी ने शुक्रवार को सर्किट हाउस में आयोजित जनता दर्शन में आये सभी लोगों की समस्याओं को गंभीरता पूर्वक सुना और यथा सम्भव मदद का आश्वासन दिया। बड़ी संख्या में आये फरियादियों की समस्याओं को सुनने के बाद मंत्री ने उनके निराकरण हेतु जिलों के डीएम व एसपी को पत्र लिखकर शीघ्र जांच कर निस्तारण के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि की गयी कार्यवाही से उन्हें जल्द अवगत कराया जाए।

Posted By: Inextlive